logo

मैथन पॉवर लिमिटेड के लिफ्टर पर गोली चलाने वाला TPC कमांडर सहित तीन गिरफ्तार

GIRAFTAR4.jpg

द फॉलोअप डेस्क

चतरा पुलिस ने टीपीसी एरिया कमांडर छोटन तुर्री उर्फ बादल तुर्री को गिरफ्तार कर लिया है। कमांडर छोटन तुर्री सहित तीन उग्रवादियों पर मैथन पॉवर लिमिटेड के लिफ्टर बिनोद गिरी पर फायरिंग मामले में गिरफ्तारी हुई है। पकड़े गये उग्रवादियों से मेड इन इटली और मेड इन यूएस का एक देशी कट्टा,18 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन, दो एयरटेल का डोंगल, एक होल्डर, लाइटर तथा एक डायरी और बिना नंबर प्लेट लगा एक बाइक बरामद किया गया हैं। मिले हथियार और गोलियां अन्य सभी वस्तुओं की बरामदगी के संबंध में पिपरवार थाना कांड सं. 28/2023 प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एसआईटी टीम गठित कर की कार्रवाई

चतरा एसपी राकेश रंजन ने टंडवा एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी की टीम गठन कर उग्रवादियों को शिकंजे में लिया। पिपरवार थाना क्षेत्र के पूरनाडीह कोल परियोजना अंतर्गत कोटा घर संख्या-1 स्थित मोटरसाईकिल सवार अज्ञात अपराधियों ने लेवी वसूली और कोल-व्यवसायियों में दहशत कायम करने के उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तार उग्रवादियों में टीपीसी कमांडर छोटन तुर्री के अलावा बिहार के छपरा जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र स्थित सरनी गांव का रहने वाला राकेश कुमार सिंह उर्फ मोहनिश कुमार और सिमडेगा जिले के घोचु टोली निवासी मो ताकिर आलम उर्फ बंबईया शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के सवालों पर भाजपा ने दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा

1 टन में 70 रुपये के हिसाब से लेवी वसूली का रेट तय

उग्रवादियों द्वारा स्वीकार किये जाने वाले बयान में कहा की लेवी की वसूली में सीसीएल कर्मी, कांटाकर्मी की मदद से की जाती थी। बताया की एक टन में 70 रुपये के हिसाब से लेवी वसूली का रेट तय किया गया था। उग्रवादियों से पूछताछ के दौरान कई गुप्त जानकारियां मिली है। बताया की संगठन में जो बाहरी लोग समर्थन दे रहे थे उनकी भी पहचान हो चुकी है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस सक्रियता से छानबीन में जुटी है और जल्द उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : http://https://chat.whatsapp.com/IgMHnUDDYLBDxlPX7oOXWz