logo

JMM विधायक विकास मुंडा ने अपनी ही सरकार पर उठाया सवाल, तो BJP प्रवक्ता अजय शाह ने ये किया तंज 

jmmbjp.jpg

रांची 

जेएमएम के तमाड़ विधायक विकास मुंडा ने अपनी ही सरकार पर अधिकारियों की मनमानी को लेकर सवाल उठा दिया। इस पर बीजेपी प्रवक्ता अजय शाह ने तंज किया है। हालांकि इसका जवाब देते हुए बाद में तमाड़ विधायक ने कहा कि बीजेपी घटिया राजनीति करना बंद करे। दरअसल तमाड़ विधायक ने 9 अक्टूबर को एक ट्वीटर पोस्ट में सीएम हेमंत सोरेन को संबोधित करते हुए कहा कि तमाम प्रयासों के बावजूद, सचिव, ग्रामीण कार्य के पास हमारे बेहद ही महत्वपूर्ण तमाड़, कैनाल रूट की सड़क लंबित है जिसमें सारी प्रक्रिया हमने पूर्ण करवा ली है। इस प्रकार अधिकारियों की उदासनिता अस्वीकार्य है। इसे संज्ञान में लिया जाये। 
इस पोस्ट के जवाब में बीजेपी प्रवक्ता अजय शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, “अब ये क्या देखने को मिल रहा है झारखंड में। स0त्ता में जो विधायक हैं वो ख़ुद ही अपने मंत्री और अधिकारियों पर काम ना करने का आरोप लगा रहे है। आम जनता का क्या होगा।“   

 

इसके बाद तमाड़ विधायक विकास मुंडा ने अजय शाह को संबोधित करते हुए कहा, बीजेपी घटिया राजनीति करना बंद करे। हमारी सरकार ने अपेक्षा से अधिक कार्य किया है। हमारी सरकार एक परिवार है, हमें जितना मिलता है उससे और अधिक महत्वाकांक्षा हम रखते हैं।   प्रयास भी करते हैं, जरूरी नहीं हर प्रयास सफल हो। उन्होंने आगे कहा, बाकी हमारे ही क्षेत्र में N.H पर ब्रिज लंबित है, अनेकों दुर्घटनाएं होती है। केंद्र का मामला है जरा भी गंभीर हैं तो उसे पूरा करिए। हम खुलेआम अपनी पार्टी से ग रखते हैं क्योंकि हमें वो अधिकार मिला है। बाकी भाजपा वाले तो आदिवासी अस्मिता रूपी जंगल के कट जाने के बाद भी मुंह से एक आवाज़ तक नहीं निकाल पाते हैं। 

इस ट्वीट के बाद अजय शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा है, विकास जी, आपने एक जनहित का मुद्दा उठाया, और मैंने बस आपका साथ दिया। उन मुद्दों के साथ खड़े रहना जो जनता से जुड़े हों, यही अच्छी राजनीति कहलाती है।

शाह ने कहा, आंकड़े बताते हैं कि 2014 तक भारत में 97,830 किलोमीटर का राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) था, जो 2023 तक बढ़कर 145,155 किलोमीटर हो गया। यानी मोदी सरकार के दौरान 50,000 किलोमीटर की वृद्धि हुई। नितिन गडकरी जी के नेतृत्व में जिस रफ्तार से NH का निर्माण हो रहा है, जल्द ही देश के सारे NH प्रोजेक्ट्स पूरे हो जाएंगे।

बीजेपी नेता ने कहा, राजनीति की बुनियादी समझ रखने वाला कोई भी व्यक्ति यह जानता है कि एक विधायक तभी अपना दर्द सार्वजनिक करता है जब वह अपनी सरकार से पूरी तरह निराश हो चुका हो। हम आपके साथ खड़े हैं। अगर आपकी पार्टी वाकई इतनी पारदर्शी है, तो क्यों न यह नियम बनाया जाए कि आपकी पार्टी की सभी बैठकें अब लाइव टेलीकास्ट की जाएंगी? कृपया जंगल काटने की बात न करें। झारखंड में जिस IAS अधिकारी पर सागवान के पेड़ काटकर बेचने का आरोप था, आपने उन्हें राजधानी का DC बना दिया। 


 

Tags - MLA Vikas Munda government Ajay Shah Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand