logo

DGP पहुंचे हजारीबाग, कहा- नशा हो या संगठित क्राइम, इनको रोकें अधिकारी; नहीं तो होगी कार्रवाई 

dgp5.jpg

हजारीबाग 

झारखंड के DGP अनुराग गुप्ता ने हजारीबाग में उच्च स्तरीय बैठक समरणालय में की। बैठक के दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारी को सचेत भी किया कि अगर किसी भी अधिकारी की संलिप्त नशा के कारोबार में रहे तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तो दूसरी ओर उन्होंने जेल से अपराध, महिला अपराध पर रोक लगाने और पुलिस प्रशासन का आम जनता के साथ अच्छा व्यवहार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सुबह उठे और वर्दी पहने तो यही भावना रहना चाहिए कि आम जनता की सेवा कैसे की जाए।


बैठक में जोनल आईजी एस माइकल राज, डीआईजी सुनील भास्कर, एसपी अरविंद कुमार सिंह समेत हजारीबाग जिला के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे। समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने कहा कि चतरा में टीपीसी के दो उग्रवादी ढेर हुए हैं। उस ऑपरेशन में लगे पदाधिकारी से मुलाकात कर  उनका हौसला बढ़ाया गया है। उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि चतरा में हाल के दिनों में क्षेत्र में अफीम की खेती, ब्राउन शुगर का कारोबार और उपयोग,बिक्री सेवन बढा है। दिन में ब्राउन शुगर का सेवन करते हैं और रात में चोरी जैसे अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस कारोबार को पूरी तरह से विराम लगाना हमारा मकसद है। दो पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ किसी को पकड़ कर के उपलब्धि नहीं दिखाया जा सकता। पकड़े गए व्यक्ति से अच्छी तरह से इंटेरोगेशन हो और मकसद वहां तक पहुंचना है।  उन्होंने पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को कहा कि इस मामले में अगर किसी पुलिस की संलिप्तता मिली तो उन्हें विभाग से बाहर किया जाएगा कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

पुलिस पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है की जेल में अपराध बंद हो।  संगठित अपराध पर विराम लगे। जेल से एक्सटार्शन पर रोक लगाई जाए। उन्होंने कहा कि आम लोग के लिए थाना से लेकर बरीय पुलिस पदाधिकारी कहीं भी अपनी शिकायत रखने के लिए उनका ऑप्शन खुला है। इसके लिए व्हाट्सएप नंबर भी जारी कर रहा हूं। अवैध उत्खनन के मामले में कहा कि बोरी में कोयला बेचने वाले को पकड़ना और ट्रकों से कोयला पार कराना यह नहीं चलेगा।


 

Tags - DGP Hazaribagh drug abuse station in-charge