logo

निरसा : रेलवे ने अतिक्रमण हटाओ चलाया अभियान , कई घर ध्वस्थ, विस्थापितों ने सरकार से लगाई गुहार

ATIKARMAN.jpg

द फॉलोअप डेस्क

कुमारधुबी के नया नगर में बुधवार को पूर्व रेलवे आसनसोल डिविजन ने अतिक्रमण अभियान चलाया। जहां विस्थापितों द्वारा जगह खाली नहीं किए जाने पर बुलडोजर चला कर उनके आवास को ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान आरपीएफ पुलिस जवान और मैथन पुलिस दलबल मौजूद रहे। दरअसल, यहां फ्रंट कॉरिडोर निर्माण का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए पूर्व रेलवे आसनसोल डिविजन द्वारा कुमारधुबी क्षेत्र के नया नगर के लोगों को जगह खाली करने का नोटिस पूर्व में दिया गया था। लेकिन, विस्थापितों द्वारा जगह को खाली नहीं किया गया। जिसके बाद रेलवे ने यह कार्रवाई की।

 यह भी पढ़ें: नामांकन लेकर परीक्षा लेना भूला रांची विश्वविद्यालय, छात्र परेशान

फ्रंट कॉरिडोर का होगा निर्माण

अतिक्रमण हटाओ अभियान का नेतृत्व कर रहे रेलवे के जूनियर एड़ी 2 के अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि फ्रंट कॉरिडोर निर्माण को लेकर विद्युत सब स्टेशन बनाया जाएगा। जिसके लिए अतिक्रमण किए हुए घरों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में 39 घर को हटाया जाएगा। इसके बाद फ्रंट कॉरिडोर निर्माण के लिए लगभग 80 मीटर तक अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

25-30 साल से रह रहें विस्थापित

मौके पर विस्थापितों ने कहा कि कहा 25- 30 सालों से यह रह रहे हैं। लेकिन, यह पता नहीं था कि एक दिन अचानक से उनके घरों को बुलडोज़र से तोड़ दिया जाएगा। हम सभी को बेघर कर दिया जाएगा। लोगों ने कहा कि इस समय विधायक, सांसद कोई नेता नहीं है। सभी ने झूठे आश्वासन दिया है। वहीं, उन्होंने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि सरकार हमें जमी या घर देकर बेघर होने से बचा ले।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT