logo

हरियाणा की तरह झारखंड में भी मुंह की खाएगी इंडिया गठबंधन की सरकार : हिमंत बिस्वा सरमा

biswa14.jpg

रांची 
झारखंड के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जो पुराने साथी भारतीय जनता पार्टी छोड़कर गए थे, लेकिन उनका मन और दिल पार्टी से जुड़ा था, सभी की घर वापसी हो। इस दौरान नए साथी को भी जोड़ा जाए।  सरमा प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से सोमवार को बातचीत कर रहे थे।  सरमा ने कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने मां-बहनों को ₹2100 महीना देने की घोषणा की थी। पहले कांग्रेस ने ₹2000 देने की बात कही थी। भारतीय जनता पार्टी के ₹2100 घोषणा करने के बाद कांग्रेस ने उसे बढ़ाकर ₹6000 देने का ऐलान किया था। हालांकि हरियाणा की जनता ने मोदी के ₹2100 पर भरोसा किया। कांग्रेस के ₹6000 पर भरोसा नहीं किया। हरियाणा के लोगों ने कहा कि हमें पता है कि चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस पैसा नहीं देगी। हालांकि मोदी ने जो घोषणा की है वह सौ फीसदी लागू होगा।

उन्होंने कहा कि गोगो दीदी योजना में अब तक लाखों महिलाएं फॉर्म भर चुकी है। उनकी डाटा एंट्री हो चुकी है। पार्टी सबको जवाब भी दे रही है कि हमने जो घोषणा की है उसको निभाने के लिए कटिबद्ध हैं। सरकार के शपथ लेते गोगो दीदी योजना लागू कर दी जाएगी। इसके लिए चार साल तक का इंतजार नहीं किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार कैबिनेट में ₹2500 देने की मंजूरी दे देती है तो क्या होगा। कुछ ही दिन में चुनाव की घोषणा हो जाएगी। फिर महिलाओं को पैसा कहां से दे पाएंगे। यह तो लोगों को ठगने जैसा है। अगर हेमंत सरकार के पास संसाधन था और वह ₹2500 दे सकती थी तो ₹1000 से शुरुआत क्यों की। महिलाओं को क्यों ठगा। ₹1000 देने का सम्मान यात्रा क्यों निकाला। अगर हेमंत सरकार के पास महिलाओं को ₹2500 देने का संसाधन था तो ₹1000 ही क्यों दिया। क्यों ठगा। भारतीय जनता पार्टी की घोषणा करने के बाद वे हरकत में आए। इसलिए यह सब व्यवस्था ठगने वाली है। मोदी की गारंटी 100% है। उन्होंने कहा कि ईडी की छापामारी से भारतीय जनता पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। ईडी तो अपना काम करते रहती है। मिथलेश ठाकुर के क्षेत्र में आए लोकसभा के चुनाव परिणाम पर भी देखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई कभी महात्मा गांधी के घर में नहीं जाती है। ईडी और सीबीआई किसी के घर में तब जाती है, जब 300 करोड रुपए होता है। इन लोगों से पैसा लेकर गरीबों में बांटना क्या गुनाह है।  सरमा ने कहा कि मोदी के कार्यकाल में लोगों को 15 लख रुपए से ज्यादा मिल चुका है हर साल आयुष्मान योजना के तहत ₹5 लाख दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना दिया गया। जल जीवन योजना के तहत घर-घर पानी दिया गया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन 1.36 लाख  करोड़ रुपए की बात करते हैं। उन्होंने जितनी चोरी की छूट दे रखी है,उसमे  इससे ज्यादा की अब तक लूट हो चुकी है। अगर समय रहते इस पर रोक लगाए होते तो महिलाओं को ₹2100 बहुत पहले से मिल रहा होता। उन्होंने कहा कि सबसे पहले राहुल गांधी ने 85 सौ वाली खटाखट योजना शुरू की। भारतीय जनता पार्टी वही सब जगह लागू कर रही है, जो पहले से चल रही है। हमारे लिए यह कोई नई योजना नहीं है। मध्य प्रदेश असम छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र सब जगह जब हम महिलाओं को सम्मान दे रहे हैं तो झारखंड में क्यों नहीं देंगे हमारे लिए कोई योजना नई नही है सिर्फ नाम नया है।

युवाओं को तीन लाख नौकरी दी जाएगी। अगर किसी के घर में नौकरी हो जाती है तो इस तरह की योजना की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर युवाओं को तीन लाख नौकरी और 5 लाख अतिरिक्त रोजगार की व्यवस्था हो जाए तो वह खुद घर में मां बहनों का ख्याल रखेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के पहले ही इंटरव्यू के तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। युवाओं को 2 लाख 78 हजार नौकरी दी जाएगी। इसमें किसी तरह का कोई गड़बड़ी नहीं होगी। कोई क्वेश्चन पेपर लिक नहीं होगा। सब पारदर्शी होगा। उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर सब कुछ तय हो चुका है। पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगी।


 

Tags - Haryana government Himanta Biswa Sarma Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand