logo

पंचनामे के अनुसार मंत्री मिथिलेश के भाई और PS के घर से कुछ भी बरामद नहीं, छापेमारी के बाद लौटी ED की टीम

ा्5.jpg

द फ़ॉलोअप 

सोमवार की सुबह से ही ED की छापेमारी रांची, चाईबासा, जमशेदपुर सहित कई जगह शुरू हुई। यह छापेमारी जल मिशन योजना में हुई गड़बड़ी को लेकर शुरू की गई है। पंचनामे के अनुसार मंत्री मिथिलेश के भाई और PS के घर से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। छापेमारी के बाद ED की टीम लौट गयी है। जानकारी के अनुसार ED सुबह छह बजे मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर के चाईबासा स्थित आवाज़ पहुंची थी। तब मंत्री के भाई वहां मौजूद नहीं थे। ED एक असिस्टेंट डायरेक्टर के नेतृत्व में टीम पहुंची थी। इस दौरान हाउस गार्ड कि देखरेख में पूरे घर कि तलाशी ली गई। वैसे तो ED की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों के अनुसार जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसके अनुसार ED को सर्च के दौरान कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली। जानकारी के अनुसार ED की टीम अपने साथ कुछ काग़ज़ात के जेरोक्स कॉपी लेकर गई है। 

 

PS के घर भी कुछ मिलने की अब तक नहीं है जानकारी

ED की टीम मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह के घर भी सर्च करने सोमवार की सुबह पहुंची लेकिन वह वहां मौजूद नहीं थे। जानकारी के अनुसार दुर्गा पूजा की छुट्टी में वह कहीं गए थे। उसके बाद ED ने लोकल पुलिस की देख रेख में घर का ताला तोड़कर सर्च शुरू किया। आलमीरा काटने वाले एक्सपर्ट को भी बुलाया गया लेकिन फिर भी कुछ ख़ास मिलने की जानकारी नहीं है। खबर लिखे जाने तक कई जगह छापेमारी चल ही रही है। 

ताला तोड़कर छापेमारी 
एक अन्य खबर में कहा गया है कि मंत्री मिथिलेश ठाकुर के सचिव हरेन्द्र सिंह की अनुपस्थिति में ED द्वारा पुलिस की मौजूदगी में ताला तोड़ कर छापा मारा गया। इस पूरे छापेमारी में किसी भी प्रकार का कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिला। अर्थात बिना किसी जब्ती के टीम ने पुनः ताला लगा कर छापेमारी बंद कर दी। मकान मालिक वापस आयेंगे तब चाबी कलेक्ट करेंगे। घर सील करने जैसी कोई बात नहीं है। 


चाभी बनाने वाले को बुलाया गया 

मिली खबर के मुताबिक मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर के आवास पर घंटों चली छापेमारी में ED की टीम ने SBI के अधिकारियों और चाभी बनाने वाले को बुलाया था। इस उम्मीद से कि भारी कैश मिलेगा। अलमारियों को तोड़ने के बाद पर अंत में कुछ कागज़ों को जब्त कर टीम वापस हो गयी। 


खबर लगातार अपडेट की जा रही है….

Tags - ED Minister Mithilesh Thakur Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News