logo

Cm नीतीश ने किया पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन, 24 स्टेशनों में जानें कितने होंगे अंडरग्राउंड

NITISH1.jpg

द फॉलोअप डेस्क  

बिहार की राजधानी पटना में मेट्रों का काम काफी तेज गति के साथ चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक पटना मेट्रो है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 7 अप्रैल शुक्रवार को राजेंद्र नगर स्थित मोइनुल हक स्टेडियम मेट्रो स्टेशन परिसर में भूमिगत टनल बनाने के लिए लाई गई मशीन महावीरका उद्धघाटन किया। इस दौरान चल रहे कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेट्रो परियोजना के लिए केंद्र, राज्य और जाइका के सहयोग से अब बजट बाधा को दूर कर लिया गया है।  जिससे अब तेजी से कार्य होंगे। वहीं, इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, मुख्य सचिव मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, नगर आयुक्तर व दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के अधिकारीगण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: 44 नगर निकायों के स्ट्रीट वेंडरों का होगा सर्वे, जानें कितने को सर्टिफिकेट देने का है लक्ष्य

पटना मेट्रो में होंगे 24 स्टेशन

जानकारी के मुताबिक कि 32.5 किमी लंबी पटना मेट्रो में 24 स्टेशन होंगे। इनमें 12 स्टेशन अंडरग्राउंड और 12 एलिवेटेड हैं। मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक दो साल में 5 एलिवेटेड स्टेशन चालू हो जाएंगे। इनमें पाटलिपुत्र बस टर्निमल, जीरोमाइल, भूतनाथ, खेमनीचक और मलाही पकड़ी शामिल हैं। इसके बाद अन्य स्टेशनों को चालू करने की योजना है।

दंगा की पूरी गहराई से की जा रही जांच

इस मौके पर बिहार हिंसा के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दंगा की पूरी गहराई से जांच चल रही है, जो भी इस घटना में शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस दौरान उन्होंने 2017 में हुए उपद्रव मामले को लेकर कहा कि जो केंद्र में मंत्री थे उनके बेटा ने गड़बड़ किया था। उस पर भी कार्रवाई हुई थी। वहीं, उन्होंने कहा कि सासाराम और नालंदा मामले की गहराई से जांच चल रही है, पूरे मामले को अधिकारी देख रहे हैं। कहा कि जल्द ही सब कुछ सामने आएगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT