logo

झारखंड : चैंबर भवन में हेल्प डेस्क की हुई स्थापना, उद्यमियों को मिलेगी सहायता

chember5.jpg

द फॉलोअप डेस्क

सिडबी रांची कार्यालय ने झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ चैंबर भवन में 6 अप्रैल गुरुवार को सिडबी का 33वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान अपने हेल्प डेस्क का भी उद्घाटन किया। बताया गया कि हेल्प डेस्क की स्थापना का उद्देश्य एमएसएमई उद्यमियों के मार्गदर्शन और सहायता देने के लिए की गई है। इस कार्यक्रम में एमएसमई सेक्टर के अलावा, मैनुफैक्चरिंग सेक्टर, व्यापारी समेत झारखंड चैंबर के कई सदस्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: निजी स्कूलों के प्राचार्यों के साथ ट्रैफिक एसपी-डीटीओ ने की बैठक, बस में सीसीटीवी कैमरा, जीपीएस लगाने का दिया निर्देश

हेल्पडेस्क का लाभ उठाने की अपील

इस दौरान सिडबी रांची शाखा के असीसटेंट जेनरल मैनेजर राजकुमार सिंह  ने अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से झारखंड के औद्योगिक विकास में सहयोग करने के सिडबी के उद्देश्यों पर चर्चा की। उन्होंने उद्यमियों से इस हेल्प डेस्क का लाभ उठाने की भी अपील की। साथ ही कहा कि हेल्पडेस्क का संचालन सप्ताह में कम से कम दो दिन किया जायेगा। इस दौरान सिडबी की क्रेडिट प्लस पहल, हरित वित योजनाओं और महिला उद्यमियों और जमीनी स्तर के उद्यमियों के प्रोत्साहन के लिए संचालित योजनाओं पर सिडबी की टीम द्वारा प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में  उद्यमियों के सवालों के जवाब के लिए ओपन हाउस सेशन भी आयोजित किया गया। वहीं उन्होंने चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री को धन्यवाद दिया।

चैंबर अध्यक्ष सिडबी की योजनाओं की प्रशंसा

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने एमएसमएई उद्यमियों के उत्थान के लिए सिडबी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रशंसा की। साथ ही इन योजनाओं से अधिकाधिक उद्यमियों को लाभान्वित करने के लिए जागरूकता चलाने की बात कही। उन्होंने सप्ताह में दो दिन चैंबर भवन में हेल्पडेस्क लगाने के निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इससे व्यापारी और उद्यमी आसानी से योजनाओं की जानकारी लेकर लाभान्वित हो सकेंगे। इस दौरान चैंबर भवन में संचालित होने वाले हेल्पडेस्क में पृथ्वीराज दास को अधिकृत किया गया। वहीं, उन्होंने स्टार्टअप्स उद्यमियों को अधिक से अधिक वित्तिय सहायता मिल सके, इस बात पर विशेष रूप से जागरूकता चलाने के लिए सिडबी के अधिकारियों से आग्रह किया।

योजनाएं महिला उद्यमियों के लिए काफी आकर्षक

इस मौके पर सह सचिव शैलेष अग्रवाल ने एमएसएमई और प्रतिस्पर्धी बनाने के उद्देश्य से सिडबी द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। साथ ही चैंबर द्वारा व्यक्तिगत स्तर पर भी अपने सदस्यों के बीच जागरूकता चलाने जाने की बात कही। प्रवक्ता ज्योति कुमारी ने सिडबी के अधिकारियों से रेट ऑफ इंटरेस्ट में अधिक स्पष्टता लाने की बात कही। यह भी कहा कि वर्तमान में सिडबी द्वारा संचालित विभिन्न योजनाएं महिला उद्यमियों के लिए काफी आकर्षक हैं। जिससे जुड़ना अच्छी बात है। साथ ही उन्होंने रिन्यूबल एनर्जी सेक्टर के क्षेत्र में कार्यरत उद्योगों के सहायतार्थ सिडबी के स्तर से मिलनेवाली सहायता की भी जानकारी मांगी। जिसपर उपस्थित अधिकारियों ने संतोषप्रद जवाब दिया। इस दौरान कार्यक्रम में प्रवक्ता ज्योति कुमारी, सदस्य किशन अग्रवाल, जसविंदर सिंह, राजीव चौधरी, शिवम सिंह, बिजय कुमार, मनीष कुमार, सिडबी रांची शाखा के अरूप विश्वकर्मा समेत कई पदाधिकारी व उद्यमी मौजूद थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT