logo

आ गई बरियातू थाने के मुंशी के संपर्क में आए 61 लोगों की कोरोना रिपोर्ट, जानिए ! कितने आए चपेट में ?

197news.jpg
द फॉलोअप टीम
रांची के लिए रविवार को राहत की खबर है। बरियातू थाने के मुंशी के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों सहित कुल 61 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। 24 घंटे से इन लोगों की सांसें अटकी थी कि ना जाने रिपोर्ट में क्या होगा। एहतियातन सभी सेल्फ क्वारंटाइन थे। इनका सैंपल शनिवार को ही लिया गया था। दरअसल शुक्रवार को रांची में कुल 27 कोरोना के मरीज मिले थे। इनमें से बरियातू सहित 5 थानों के 6 पुलिसकर्मी भी थे। कोरोना की चपेट में पुलिसकर्मियों के आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। आनन-फानन में पांचों थाने को सील कर दिया गया और सैनिटाइज का काम शुरू किया गया। आम लोगों की फरियाद सुनने के लिए थाने के बाहर ही टेबल लगाकर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। 
कई लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी
बरियातू थाने के मुंशी के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट आ गई है लेकिन रांची के बाकी 4 थानों के पुलिसकर्मियों के कॉन्टैक्ट में आए लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। कहा जा रहा है कि 100 से ज्यादा लोगों को चिन्हित किया गया है जो इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे। इनमें से कई के सैंपल ले लिए गए हैं तो कइयों के लिए जा रहे हैं। कुछ लोगों की रिपोर्ट भी चंद घंटों में आ जाएगी, जिसके बाद ये साफ होगा कि कितने लोग संक्रमण के शिकार हुए हैं। 
लापरवाही से बिगड़ रहे हालात
दूसरे राज्यों के मुकाबले झारखंड की हालत कोरोना को लेकर काफी बेहतर कही जा रही थी। गुजरते वक्त के साथ संक्रमण के मामलों में कमी आ रही थी। जनजीवन सामान्य हो रहा था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोराना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। खास तौर पर रांची राजधानी रांची में जहां इक्का-दुक्का मामले सामने आ रहे थे। पिछले कई दिनों से इसकी संख्या में बढोतरी देखी जा रही है। जानकारों की माने तो इसके पीछे की बड़ी वजह लापरवाही है। पहले जहां ज्यादातक लोग मास्क का प्रयोग करते दिख रहे थे। अब काफी लोग बगैर मास्क पहने ही सड़कों पर निकल रहे हैं। कई जगह चोरी छिपे सामूहिक कार्यक्रम भी हो रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। 
शनिवार शाम तक 47 संक्रमित 
राज्य में लगातार कोरोना मरीजों के स्वस्थ्य होने की खबरों के बीच शनिवार को दो महिलाओं समेत 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। ये सभी मरीज कोरोना संक्रमित होने के पहले से ही कई बीमारियों से जूझ रहे थे। इनमें दो की मौत रांची के रिम्स में हुई, वहीं दो लोगों की मौत टीएमएच जमशेदपुर में हुई। दूसरी तरफ शनिवार शाम तक 47 नए संक्रमितों की पहचान हुई।  
सभी 24 जिलों तक कोरोना का पसरा पैर
कोरोना महामारी का संक्रमण झारखंड के सभी 24 जिलों तक पहुंच चुका है। सूबे में इसी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2750 हो गई है। इनमें से 2035 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 697 मरीज फिलहाल सक्रिय हैं। अब तक 19 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।