logo

धनबाद में CISF जवान ने की आत्महत्या, 15 दिन पहले ही हुई थी पहली पोस्टिंग

मगेि1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद जिला के चिरकुंडा थानांतर्गत बीसीसीएल सीवी एरिया के लायकडीह स्थित सीआइएसएफ कैंप में एक जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जवान का नाम आकाश (24) था। मृतक अविवाहित था। वह रामनगर पठानकोट पंजाब का रहने वाला था। आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है। आकाश की 20 सितंबर को ही बीसीसीएल के लायकडीह कैंप उसकी पहली पोस्टिंग हुई थी। ज्वाइनिंग के मात्र 15 दिन बाद ही उसने यह कदम उठा लिया। घटना शनिवार की है।


दूसरे साथियों ने देखा आकाश फंदे से लटका है
जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह सात बजे बैरक में किसी ने देखा कि आकाश अपने कमरा में लगे पंखे में बेडशीट के सहारे लटका हुआ है। शोर मचाने पर अन्य जवान पहुंचे और आकाश को नीचे उतारा। सूचना पर थाना प्रभारी रामजी राय पुलिस बल के साथ पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। 


घंटों बाते करता था किसी के साथ फोन पर 
बैरक में जिस कमरा में आकाश रहता था, उस कमरे में एक जवान और रहता था। वह जवान शनिवार सुबह ड्यूटी के लिए लगभग पांच बजे निकल गया था. इससे स्पष्ट है कि उसने लगभग पांच बजे के बाद आत्महत्या की है। जानकारी के मुताबिक आकाश किसी से लगातार फोन पर बात करता था। शुक्रवार की शाम भी वह काफी देर तक किसी से बात कर रहा था। मोबाइल की जांच से इन बातों का खुलासा हो सकता है। 

Tags - Dhanbad News Dhanbad Latest News CISF Jawan Suicide Suicide News CISF Jawan Akash