logo

500 रुपए में गैस सिलेंडर और 5 साल में 5 लाख नौकरी देगी बीजेपी सरकार- बाबूलाल मरांडी  

news05003.jpg

रांची 
शनिवार को BJP ने पंचप्रण कार्यक्रम का आयोजन कर विधानसभा चुनाव को लेकर 5 महत्वपूर्ण घोषणाएं जारी की। BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी जी की उपस्थिति में पंचप्रण जारी किए गए। इस दौरान बाबूलाल मरांडी ने कहा कि नवरात्र में हम सब नव दिनों तक आराधना करते हैं। BJP भी मां दुर्गा और शक्ति की आराधना के साथ देश की आराधना में लगी हुई है। BJP मां बहनों के सशक्तिकरण के लिए लगातार कार्य कर रही है। BJP और पीएम मोदी सरकार में मां बहनों के लिए 33 प्रश आरक्षण दिया। इससे महिलाओं के लिए विधानसभा और लोकसभा में सीटें आरक्षित हुईं। बीजेपी ने सुकन्या समृद्धि योजना शुरू की।  महिलाओं को मुफ्त में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया। BJP ने स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत अभियान चलाया। गरीबों को पीएम आवास का घर दिलाया। पीएम मातृ गरीब योजना, लखपति दीदी योजना और जनधन योजना के तहत 30 करोड़ खाता खोला गया। बीजेपी ने छात्रों को साइकिल देना प्रारंभ किया। ऐसी कई योजनाओं से BJP ने देश और राज्य का विकास किया है। इस दौरान बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इन योजनाओं का उदाहरण सिर्फ इसलिए रखा गया ताकि लोगों को न लगे कि हेमंत सोरेन जो अभी योजनाएं ला रहे हैं उसको देखकर BJP ये योजनाएं लागू कर रही है।


पंचप्रण की 5 महत्वपूर्ण घोषणाएं 
1. BJP गोगो दीदी योजना शुरू करेगी, जिसके तहत झारखंड की हर महिला के बैंक खाते में हर महीने की 11 तारीख को 2,100 रुपये तक की वित्तीय सहायता हस्तांतरित की जाएगी।
2. BJP राज्य में लक्ष्मी जोहार शुरू करेगी, जिसके तहत के सभी घरों में 500 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर और साल में दो मुफ्त सिलेंडर उपलब्ध कराएगी।
3. BJP राज्य में सुनिश्चित रोजगार शुरू करेगी, जिसके तहत झारखंड में युवाओं के लिए 5 साल में 5 लाख स्वरोजगार के अवसर पैदा करेगी। इसके अलावा, 2.87 लाख खाली सरकारी पदों के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती की जाएगी। इसे सुनिश्चित करने के लिए, पहली कैबिनेट बैठक में ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिससे नवंबर 2025 तक 1.5 लाख भर्तियां पूरी हो जाएंगी। इसके अलावा, एक वार्षिक कैलेंडर पेश किया जाएगा, जिसमें सभी मौजूदा परीक्षाओं को एक ही परीक्षा में शामिल किया जाएगा।


4. BJP उन युवाओं की चुनौतियों का समाधान करेगी जो अपना करियर शुरू करने में संघर्ष कर रहे हैं। इसके लिए हम हर स्नातक और स्नातकोत्तर युवा को दो साल के लिए 2,000 रुपये प्रति माह का युवा साथी भत्ता देगी। इससे उन्हें अपनी पढ़ाई और करियर के खर्चों जैसे की किताबें और कोचिंग फीस को पूरा करने में मदद मिलेगी।
5. BJP राज्य में घर साकार शुरू करेगी, जिसके तहत झामुमो सरकार के कुशासन को सुधारने और सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण आवास सुनिश्चित करने के लिए घरों के निर्माण के लिए मुफ्त बालू उपलब्ध कराएंगी तथा प्रधानमंत्री आवास योजना को पूर्ण रूप से लागू करके 21 लाख घरों का निर्माण और प्रत्येक को ₹1 लाख की बढ़ी हुई सहायता प्रदान करेगी। इसके अतिरिक्त, 2027 तक जल जीवन मिशन के माध्यम से 59 लाख घरों को नल के पानी का कनेक्शन प्रदान किया जाएगा।
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री एवम प्रदेश चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी एवम असम सरकार के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शरमा,प्रदेश प्रभारी डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई,केंद्रीय मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक उपस्थित थे।


 

Tags - BJP gas cylinder jobs Babulal Marandi Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest