logo

हैप्पी वैलेंटाइन : खास है इस रिटायर्ट फौजी की प्रेम कहानी! मृत पत्नी को दिया ये स्पेशल गिफ्ट

5147news.jpg
द फॉलोअप टीम, गुमला:
वैलेंटाइन डे यानी मोहब्बत का दिन। इस दिन को खास बनाने के लिए लोग अपने पार्टनर को कोई स्पेशल तोहफा देते हैं लेकिन, झारखंड के गुमला जिले के रहने वाले बुधराम राम ने अपनी पत्नी के लिए वो किया कि लोग कह रहे हैं, वाह! प्यार हो तो ऐसा। बुधराम राम ने अपनी पत्नी की याद में गांव में एक धर्मशाला बनवाया है। इलाके में इस बात की काफी चर्चा है। 

रिटायर्ट फौजी का खास वैलेंटाइन गिफ्ट
आपको बता दें कि 72 वर्षीय बुधराम राम सीमा सुरक्षा बल के रिटायर्ड जवान हैं। वे फिलहाल गुमला जिला स्थित रायडीह प्रखंड के बीरकेरा सरईटोली गांव में रहते हैं। उनकी पत्नी सोमारी देवी का 4 साल पहले निधन हो गया। बुधराम का कहना है कि वे अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। बुधराम का कहना है कि आज उनकी पत्नी सोमारी देवी भले ही सशरीर उनके बीच ना हो लेकिन वे उन्हें बहुत याद करते हैं। बुधराम ने अपनी पत्नी की याद में गांव में ही एक धर्मशाला बनवाया है। बुधराम कहते हैं कि धर्मशाला को देखकर उन्हें उनकी पत्नी के साथ होने का अहसास होता है। 

स्पेशल है इस फौजी की प्रेम कहानी
जितना नेक रिटायर्ड फौजी बुधराम राम का काम है उतनी ही प्यारी उनकी मोहब्बत की दास्तां भी है। जानकारी के मुताबिक बुधराम ने साल 1971 में सोमारी से विवाह किया था। बुधराम को पहली नजर में ही सोमारी से प्यार हो गया था। शादी के बाद ये प्यार बढ़ता ही रहा। बुधराम और सोमारी ने वर्षों प्यार से जीवन बताया लेकिन, किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। 27 अक्टूबर साल 2017 को बुधराम की जीवनसंगिनी सोमारी का निधन हो गया।

 ये भी पढ़ें...

मृत पत्नी की याद में बनवायी धर्मशाला
बुधराम और सोमारी के 2 बच्चे हैं, लेकिन पत्नी के निधन के बाद से ही बुधराम को अकेलापन सालने लगा। सोमारी को अपनी यादों का हिस्सा बनाए रखने के लिए बुधराम ने कुछ करने का फैसला किया। सोमारी की मौत के 2 साल बाद बुधराम ने रिटायरमेंट के बाद मिले पैसों से धर्मशाला बनवाया। धर्मशाला को बुधराम ने पत्नी सोमारी देवी का नाम दिया और गांव वालों को सौंप दिया। बुधराम ने धर्मशाला के लिए जमीन भी दी। 

वैलेंटाइन के मौके पर जब लोग महंगी से महंगी कोशिशें करते हैं, वैसे में बीएसएफ के रिटायर्ड जवान बुधराम राम की ये पहल वाकई तारीफ के काबिल है। लोग बुधराम राम की मोहब्बत, पत्नी के लिए उनका प्यार और उनकी कोशिश की बात करते नहीं थक रहे।