logo

राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद, अफसर समेत 4 घायल

JAWAN6.jpg

द फॉलोअप डेस्क

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 5 मई शुक्रवार सुबह  सुरक्षाबलों और आतंकवादियों बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़  में भारतीय सेने के दो जवान शहीद हो गए। जबकि एक अफसर सहित चार अन्य घायल हो गए। सेना के मुताबिक, मुठभेड़ कंडी वन क्षेत्र में शुरू हुई है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि ये वही आतंकी है, जिन्होंने 20 अप्रैल को पुंछ तोता गली में सेना के ट्रक पर अटैक किया था। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे।

कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की मिली थी सूचना

इस संबंध में सेना के एक अधिकारी ने जारी बयान में कहा कि भाटा धूरियन के तोता गली क्षेत्र में सेना के ट्रक पर अटैक करने वाले आतंकवादियों के एक गिरोह का सफाया करने के लिए भारतीय सेना लगातार खुफिया आधारित अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद बुधवार को एक संयुक्त टीम द्वारा अभियान शुरु किया गया था। इस दौरान शुक्रवार को करीब (7.30 बजे) एक खोज दल ने एक गुफा में छुपे  हुए आतंकवादियों पता लगाया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में एक मिसाइल दागी। इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए और एक अफसर सहित चार अन्य घायल हो गए।

घायल जवानों के भेजा गया अस्पताल

इस दौरान उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के संबंध में आसपास से अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल के लिए निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही घायल जवानों को इलाज के लिए अधमपुर के कमांड अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार आतंकवादियों का एक समूह क्षेत्र में फंसा हुआ है। आतंकवादियों के भी घायल होने की सूचना है।

सेना लगातार चला रहे खुफिया आधारित अभियान

मालूम हो कि लगातार बारिश और खराब मौसम होने के बावजूद  भारतीय सेना के जवान 20 अप्रैल से तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर अटैक करने वाले आतंकवादियों के एक समूह को बाहर निकालने के लिए लगातार खुफिया आधारित अभियान चला रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में एक मिसाइल दागी। जिसमें सेना के 2 जवान और अफसर सहित चार सैनिक घायल हो गए।  

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT