logo

तिहाड़ जेल के लिए रवाना हुए अरविंद केजरीवाल, कार्यकर्ताओं से कहा- देश बचाने के लिए जा रहा हूं

kejriwal_photo.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल के लिए रवाना हो गए हैं। जेल जाने के लिए घर से निकलने से पहले उन्होंने मां-बाप के पैर छुंए,बच्चों को गले लगाया। वहीं सुबह  केजरीवाल राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वे यहां से कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर भी गए। इसके बाद पार्टी दफ्तर जाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा कि मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। उन्होंने लोकसभा एग्जिट पोल पर कहा कि ये सभी फर्जी एग्जिट पोल हैं। गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति घोटाला में केजरीवाल को 21 दिन की जमानत मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने  उन्हें 10 जून को अंतरिम जमानत दी थी। बता दें कि केजरीवाल ने जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है। 


कोर्ट का जताया आभार
केजरीवाल ने जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया है। उन्होंने आज X पर लिखा- सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन चुनाव प्रचार के लिए बाहर आया। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का बहुत बहुत आभार। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि आप सब लोग अपना ख़्याल रखना। जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी। आप खुश रहेंगे तो जेल में आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा।

राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित की
गौरतलब है कि केजरीवाल जेल जाने से पहुंचे राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वे यहां से कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर भी गए।इसके बाद वे आम आदमी पार्टी (AAP) के ऑफिस पहुंचे। वहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलें। फिर तिहाड़ के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने कहा, 'जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी। आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा।'

 


जमानत अवधि बढ़ाने की मांग की थी
गौरतलब है कि केजरीवाल ने अपनी जमानत अवधि बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाली थी। केजरीवाल की ओर से कहा गया था कि उनका वजन 7 किलो कम हो गया है और उनका कीटोन लेवल हाई है जो किसी गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है। केजरीवाल को अभी PET-CT स्कैन के साथ ही कई दूसरे तरह के टेस्ट से गुजरना है, इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से 7 दिन का समय मांगा है। बता दें कि दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। 

Tags - Arvind KejriwalArvind Kejriwal newsSupreme Courttihar jail