logo

MI vs RR : यशस्वी जायसवाल ने IPL के 1000वें मुकाबले में शतक जड़ कर रचा इतिहास, 62 गेंद पर बनाए 124 रन

JAISHWAL.jpg

द फॉलोअप डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जारी है। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने IPL के 1000वें मुकाबले में शतक जड़ कर इतिहास रच दिया है। यशस्वी ने मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में 53 गेंदों पर अपना पहला IPL शतक जड़ा। इस शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के जमाये। 21 साल के यशस्वी IPL में शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज हैं।

बेखौफ जारी रखी बल्लेबाजी

यशस्वी जायवाल अपनी टीम के लिए पारी की शुरुआत करने आए थे। एक तरफ से विकेट गिरते गए, लेकिन जायसवाल ने बेखौफ बल्लेबाजी जारी रखी। शतक के बाद भी इस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ बैटिंग जारी रखी। वह 62 गेंद पर 124 रन बनाकर वापस लौटे। उन्होंने इस पारी में कुल 16 चौके और 8 छक्के लगाए हैं। इस शतक के साथ यशस्वी जायसवाल ने अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया है।

पहले ओवर से शॉट्स लगाए

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने तेज शुरुआत की। जायसवाल ने पहले ओवर से शॉट्स लगाए, वहीं बटलर ने थोड़ा समय लेने के बाद बड़े शॉट्स लगाना शुरू किए। दोनों ने 5वें ओवर में ही सीजन की 5वीं फिफ्टी पार्टनरशिप की और 6 ओवर में बगैर नुकसान के टीम का स्कोर 65 रन तक पहुंचा दिया। बता दें कि मुंबई और राजस्थान का मैच IPL इतिहास का 1000वां मैच है।