logo

पहलवानों ने बृजभूषण की चुनौती की स्वीकार, कहा- हम तैयार, LIVE हो नार्को टेस्ट 

FOGAT1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट की चुनौती को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है। रेसलर्स ने कहा कि जितनी भी लड़कियों ने शिकायत दर्ज कराई है वे सभी नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं।

बृजभूषण ने रविवार को दी थी चुनौती

मालूम हो कि बृजभूषण ने रविवार को कहा था कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट और लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं। लेकिन, मेरी शर्त है कि मेरे साथ ही विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का भी यही टेस्ट होना चाहिए। वह मीडिया बुलाकर इसका ऐलान करें।

बृजभूषण शरण सिंह की चुनौती मंजूर- बजरंग पूनिया  

इस संबंध में सोमवार को मीडिया से बात करते हुए विनेश फोगाट ने कहा कि "मैं अपने माध्यम से बृजभूषण जी को कहना चाहती हूं कि जितनी भी लड़कियां हैं जिन्होंने शिकायत की है वो सभी नार्को टेस्ट के लिए तेयार हैं। यह लाइव चलना चाहिए ताकि पूरे देश को पता चले कि उन्होंने देश की बेटियों के साथ कितनी दरिंदगी और ज्यादती की है।" वहीं, बजरंग पूनिया ने कहा, "बृजभूषण शरण सिंह की चुनौती मंजूर है। मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं। महिला पहलवान भी नार्को टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं। चीफ कोच का भी नार्को टेस्ट हो। नार्को टेस्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो, हम सभी नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं।"

प्रतीक भूषण सिंह ने ट्विटर पर एक संदेश किया था पोस्ट

बृजभूषण शरण सिंह की तरफ से उनके बेटे प्रतीक भूषण सिंह ने ट्विटर पर एक संदेश पोस्ट किया था। जिसमें लिखा था। "मैं अपना नारको टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का भी यह टेस्ट होना चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं तो प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर घोषणा करें और मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों से वादा करता हूं।"

23 मई को इंडिया गेट पर पहलवान निकालेंगे कैंडल मार्च

बता दें कि 23 मई को इंडिया गेट पर पहलवान कैंडल मार्च निकालेंगे। इस बारे में पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि हम 23 मई को इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकालेंगे। यह कैंडल मार्च शाम 5 बजे निकाला जाएगा। इंडिया गेट हमारे शहीदों की जगह है इसलिए हम वहां जा रहे हैं। हम वहां अपनी मर्यादा में रहकर कैंडल मार्च निकालेंगे।

23 अप्रैल से धरना दे रहे पहलवान
मालूम हो कि 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक की अगुआई में रेसलर्स बृजभूषण के खिलाफ धरना दे रहे हैं। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण को पद से हटाया जाए और गिरफ्तार किया जाए। इससे पहले पहलवान सुप्रीम कोर्ट गए थे। यहां उनके मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को सांसद पर केस दर्ज करने का आदेश दिया था। दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ छेड़छाड़ और पोस्को एक्ट के तहत 2 केस दर्ज किए हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT