logo

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह का बड़ा बयान, ‘कौन हैं बाबा बागेश्वर, हम नहीं जानते'

BJP_MANTRI1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

बागेश्वर बाबा के बिहार आगमन को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। आरजेडी जहां बागेश्वर बाबा का विरोध कर रही है, तो वहीं, भाजपा बाबा के समर्थम में हैं। इसी बीच भाजपा नेता और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने बागेश्वर बाबा को लेकर बड़ा बयान दे दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि 'ई कौन है बाबा बागेश्वर? कभी मैंने उन्हें देखा नहीं? क्या है वो...हमको नहीं मालूम'। केंद्रीय मंत्री का पार्टी लाइन से हटकर बयान देना चर्चा का विषय बना हुआ है। इसकी वजह यह भी है कि बिहार के ही केंगद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चौहान और केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विन चौबे ने बागेश्वर बाबा के समर्थन में बयान दिया है। दरअसल आरा के भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह से जब धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आगमन और उनके आने से पहले हो रहे विरोध पर उनसे सवाल किया गया तो आरके सिंह ने कहा कि वह किसी बागेश्वर बाबा को नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा कि उनको उनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

बागेश्वर बाबा के पटना आगमन पर सियासत गरम

मालूम हो कि 12 मई को बागेश्वर बाबा पटना आने वाले है। और इसे लेकर बिहार में सियासत गरम है। बागेश्वर बाबा के बिहार आगमन पर मंत्री तेज प्रताप ने मंगलवार को विरोध जताते हुआ कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री देशद्रोही है, वो डरपोक है। वे माफी मांगे। बाबा बागेश्वर धाम के लोग मेरे पास आकर मुझसे माफी मांग रहे हैं। मेरे दरवाजे पर आ रहे हैं। उसका वीडियो मेरे पास है। जल्द ही वो वीडियो रिलीज करूंगा। इससे पहले तेज प्रताप ने चेतावनी दी थी कि अगर बागेश्वर बाबा हिंदू-मुस्लिम को लड़वाने के लिए आएंगे तो हम पटना एयरपोर्ट पर उनका घेराव करेंगे। हिंदू मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में हैं भाई भाई। हमारी ताकत भी शास्त्री देख लेंगे। मेरी पूरी सेना तैयार है। वे लोग भूल रहे हैं कि बिहार में किसकी सरकार है। इसी दौरान बिहार के सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव ने बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बागेश्वर बाबा मां-बहनों को भूत के नाम पर नचवाते हैं। उनके कपड़े खुल जाते हैं। टीवी पर सब दिखाया जाता है। जो लोग उनके सपोर्ट में हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि उनके घर की मां-बेटियां बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम में क्यों नहीं जाती हैं।

बागश्वर बाबा को रोक कर दिखाएं- गिरिराज सिंह

मालूम हो कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मंत्री तेज प्रताप यादव और आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने विरोध किया। इसके बाद भाजपा बाबा के समर्थन में उतर गए। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तीखा प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा कि दम है तो बागश्वर बाबा को रोक कर दिखाएं। वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बी चेतावनी देते हुए कहा कि हिम्मत है तो बाबा धीरेंद्र शास्त्री को जेल में बंद कर दिखाएं। साथ ही उन्होंने बाबा को चमत्कारी बताते हुए कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री सनातन धर्म के संरक्षक हैं. उन्हें बचपन में ही हनुमान जी से शक्ति मिली है। ऐसे महान संत को जो रोकने की कोशिश करेगा उसके 32 दांत झड़ जाएंगे। वहीं, उन्होंने कहा कि बाबा के कार्यक्रम वे मौजूद रहेंगे। बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम में बताया गया कि वह 12 मई को पटना पहुंचेंगे। इसके बाद उनका नौबतपुर में 13 से 17 मई तक प्रवचन चलेगा। इसी बीच 15 मई को उनका दरबार लगेगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें http://https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT