logo

पुलिस के हत्थे चढ़े TSPC  के 6 उग्रवादी, हथियार बरामद

UGRWADI.jpg

द फॉलोअप डेस्क  

झारखंड को नक्सल मुक्त बनाने के लिए पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है। इसी कड़ी में लातेहार पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हेरहंज थाना क्षेत्र के डोंकी-हेसातु-बरवाही तीन मुहान के पास से टीएसपीसी के छह उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जिसके पास से एक 315 बोर का लोडेड देशी बोल्ट रायफल, 1 लोहे का लोडेड देशी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस, 4 मोबाइल फोन, 1 मोटरसाइकिल बरामद किया है। बताया गया कि ये सभी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। गिरफ्तार उग्रवादियों में पांकी के ग्राम होटाई मुकेश यादव, (20वर्ष), पलामू के ग्राम तितलंगी, मुकेश यादव (20वर्ष), पलामू के ग्राम चेरी, लेस्लीगंज, अवधेश यादव (23वर्ष), पलामू के ग्राम बिदरा, प्रभात कुमार यादव उर्फ अफजल उर्फ अभिषेक (22वर्ष),  मनिका के ग्राम डोंकी, भीम पासवान (26वर्ष), मनिका के ग्राम जान्हो,  नंदू शर्मा (28 वर्ष) शामिल हैं।  

किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की थी योजना   

इस संबंध में एसपी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 28 मई रविवार को करीब साढ़े 9 बजे गुप्त सूचना मिली थी। जिसमें बताया गया था कि टीएसपीसी के 5-6 की तादाद में उग्रवादी  उक्त स्थान पर किसी उग्रवादी डोंकी-हेसातु-बरवाही तीन मुहान के पास किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकजुट हुए हैं। जिसके बाद सूचना के आधार पर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया। जिसके बाद टीन ने उक्त स्थान पर घेराबंदी कर मौजूद छह लोगों को दबोच लिया। वहीं, पुलिस की पूछताछ में वे लोग खुद को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी का सदस्य बताया है। छापामारी में पुलिस अवर निरीक्षक सह हेरहंज थाना प्रभारी शुभम कुमार गुप्ता, बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह, मनिका थाना के पुअनि गौतम कुमार व मिथिलेश कुमार तथा बरवैया पुलिस पिकेट के सअनि देवचंद हांसदा व बरवैया सैट 207 के सशस्त्र जवान शामिल थे।  

 

गिरफ्तार सभी उग्रवादियों का रहा अपराधिक इतिहास

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी उग्रवादियों का अपराधिक इतिहास रहा है। प्रभात कुमार यादव पर कुल छह अपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि मुकेश यादव पर 1, अवधेश यादव पर 2, भीम पासवान पर 2, नंदू शर्मा पर 1 व मुकेश यादव पर 2 आपराधिक मामले दर्ज हैं। प्रेस वार्ता के दौरान एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्रा व लातेहार अंचल पुलिस निरीक्षक चंद्रशेखर चौधरी मुख्य रूप से शामिल रहे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N