logo

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद सुलग उठा पकिस्तान, समर्थकों ने पीएम के घर को फूंका, इंटरनेट बंद  

IMRAN1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सुलग उठा है। इमरान के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं। इमरान की पार्टी पीटीआई ने देशभर में विरोध प्रदर्शन बुलाया है। जानकारी के मुताबिक खान के समर्थकों ने बुधवार की सुबह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के घर को आग के हवाले कर दिया है। इसके सात ही पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी है। हिंसा को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लगा दिया गया है। इसके साथ ही इंटरनेट सेवा, व्हाट्सएप और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया साइट्स को भी बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर भी लोग इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इमरान खान के समर्थकों ने गवर्नर हाउस से सेना के दफ्तरों और सरकारी इमारतों पर कब्जा कर लिया है।

अल-कादिर ट्रस्ट केस में हुई गिरफ्तारी

जानकारी के मुताबिक ये एक यूनिवर्सिटी से जुड़ा मामला है। आरोप है कि इमरान ने बतौर प्रधानमंत्री इस यूनिवर्सिटी के लिए गैरकानूनी तौर पर अरबों रुपए की जमीन हासिल की। इसका खुलासा पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि इमरान और उनकी पत्नी ने उनकी गिरफ्तारी के नाम पर धमकाकर अरबों रुपये की जमीन अपने नाम करा ली। बाद में रियाज और उनकी बेटी का ऑडियो भी लीक हुआ था। इसमें इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की ओर से पांच कैरेट के हीरे की अंगूठी मांगे जाने की बात सामने आई थी। खास बात यह है कि अल कादिर यूनिवर्सिटी में दो ही ट्रस्टी हैं। इमरान और उनकी पत्नी बुशरा। इस यूनिवर्सिटी में 6 साल में सिर्फ 32 स्टूडेंट्स के एडमिशन हुए।

बायोमैट्रिक्स के दौरान रेंजर्स ने किया था गिरफ्तार

मालूम हो कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कुछ मामलों में सुनवाई के लिए पहुंचे थे।  खान कोर्ट के अंदर अपने बायोमैट्रिक्स करा रहे थे। इसी दौरान रेंजर्स ने कांच की खिड़की को तोड़ दिया और वकीलों एवं खान के सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  इसके बाद समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोल दिया था। इस दौरान बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए सेना ने फायरिंग की थी। क्वेटा में भी पीटीआई कार्यकर्ता पर गोली चलायी गयी थी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT