logo

रुक्का डैम के किनारे बनेगा टूरिज्म कॉम्प्लेक्स, जमीन चिन्हित करने का डीसी ने दिया निर्देश

dc7.jpg

द फॉलोअप डेस्क

रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने 29 मई सोमवार को भारत माला परियोजना के अंतर्गत गोला, ओरमांझी सेक्शन का निरीक्षण किया।। निरीक्षण के क्रम में सबसे पहले वे चारु मौजा पहुंचे। जहां उन्होंने सड़क निर्माण कार्य देखा। इसके बाद निर्माण कार्य ससमय पूरा कराने के लिए प्रोजेक्ट डायरेक्टर भारत माला एवं संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कार्य पूरा होने की दिशा में कार्य करें।  

 

मुआवजा राशि का जल्द भुगतान कराने का निर्देश

इस दौरान चारु मौजा के जोबला में संबंधित अधिकारियों ने निर्माण कार्य को लेकर डीसी को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है। डीसी ने एनएचआई एवं अतरिक्त जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य तेजी से कराएं। इसके साथ ही इसे ससमय पूरा करना सुनिश्चित करें। साथ ही मुआवजा राशि का जल्द से जल्द भुगतान कराएं।

रुक्का डैम में पर्यटन की असीम संभवनाएं

निरीक्षण के क्रम में डीसी गेतलसूद एवं रुक्का डैम भी गए। जहों उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन की असीम संभवनाएं हैं। यहां टूरिज्म कॉम्प्लेक्स (रिसॉर्ट) निर्माण करा कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकता है। जो आस-पास के लोगों को रोजगार सृजन कराने में मदद करेगा। इस दौरान  ओरमांझी के अंचल अधिकारी ने बताया कि 5 एकड़ भूमि रुक्का डैम में उपलब्ध कराया जा सकता है। जिसपर डीसी ने उन्हें निर्देश दिया कि जल्द भूमि चयन कर उपलब्ध कराएं, ताकि निर्माण संबंधित प्रस्ताव विभाग को भेज कर इसे शुरू करने की दिशा में कार्य किया जा सके।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N