logo

सांसद महोत्सव के उद्घाटन पर बोले पूर्व सीएम रघुवर दास, झारखंड की संस्कृति को मिलेगी मजबूती

RAGHUWAR2.jpg

द फॉलोअप डेस्क    

राजधानी रांची में गीत-नृत्य के साथ तीन दिवसीय सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का 5 मई शुक्रवार से शुभारंभ हो गया। युवा रंगमंच के तत्वावधान में 5 मई से 7 मई तक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। रांची के आर्यभट्ट सभागार में महोत्सव का उद्घाटन भाजपा सांसद संजय सेठ, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर पूर्व राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार, पद्मश्री मुकुंद नायक, पद्मश्री मधु मंसूरी, वरिष्ठ रंगकर्मी अजय मलकानी, विधायक सीपी सिंह, समरी लाल, नवीन जायसवाल, पूर्व विधायक रामकुमार पाहन समेत काफी संख्या में कलाकार और दर्शक मौजूद रहे।

लोक कलाकारों ने बांधा समा

इस अवसर पर  पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सांसद के द्वारा यह बहुत अच्छी पहल की जा रही है। इससे झारखंड की संस्कृति को मजबूती मिलेगी। साथ ही यहां की कला संस्कृति को बचाने और कलाकारों को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि झारखंड की परंपरा सामूहिकता की रही है। जहां अखड़े में सभी नाचते गाते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि सांसद के द्वारा कलाकारों को जो मंच दिया जा रहा है वह बहुत ही प्रशंसनीय है। कार्यक्रम में गार्गी मलकानी ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी। इसके साथ ही अजय मलकानी के निर्देशन में मातृभूमि पुत्र अहम का मंचन किया गया। वहीं, आखिर में लोक कलाकार नंदलाल नायक के ग्रुप ने समा बांधा। 

लोक कला और स्थानीय कलाकारों को बचाना है उद्देश्य- संजय सेठ

मौके पर सांसद संजय सेठ ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल महोत्सव का आयोजन कराया तो इसमें झारखंड के हजारों खिलाड़ियों को मौका मिला। इसी सोच के साथ झारखंड की लोक कला और यहां के स्थानीय कलाकारों को बचाने और कला को समृद्ध करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया। इस मौके पर रघुवर दास और संजय सेठ समेत अतिथियों ने भी कलाकारों के साथ झूमे। वहीं, इस समारोह में कलाकारों को प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT