logo

PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को खूंटी लेकर पहुंची NIA की टीम,  हथियारों का जखीरा बरामद होने की है संभावना

DINESH1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप एनआईए की हिरासत में है। दिनेश गोप से एनआईए की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम सोमवार को दिनेश गोप को अपने साथ खूंटी जिला के रनिया लेकर पहुंची। जानकारी के अनुसार एनआईए की पूछताछ के दौरान दिनेश गोप ने रनिया क्षेत्र में हथियार छुपाकर रखने की बात स्वीकार की है। वहीं, गोप की निशानदेही पर हथियारों का जखीरा मिलने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन, हथियार कहां छुपाई है, इस संबंध में दिनेश ने कहा कि उसे याद नहीं है। दिनेश गोप ने कहा कि उसे जगह ध्यान में नहीं है कि उसने हथियार किस स्थान पर छुपा रखे हैं। वहीं, एनआईए के साथ भारी संख्या में पुलिस की टीम रनिया के सुदूर इलाके में अभियान चला रही है।

NIA ने गोप के निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार किया बरामद

मालूम हो कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिनेश गोप से पूछताछ के बाद गुमला के कामदारा इलाके के जंगल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया हैं। जिसमें 7.62 MM की 1245 कारतूस और 5.56 MM की 271 गोलियां जब्त की है। इस मामले में के संबंध में बताया गया कि दो वर्ष पहले बिहार के नालंदा जिले के सिक्सोहरा से जब्त गोला-बारूद पीएलएफआई को मिला था। ये सभी गोला-बारूद को संगठन ने पीएलएफआई के उग्रवादियों को बांटने के लिए रखा था।

PLF को JLT के रूप में जाना जाता था  

एनआईए की जांच के के मुताबिक पीएलएफआई पहले झारखंड लिबरेशन टाइगर्स (JLT) के रूप में जाना जाता था। यह संगठन झारखंड में सैकड़ों अपराधिक घटनाओं के लिए जिम्मेदार है, जिसमें हत्या की घटनाएं भी शामिल हैं। पीएलएफआइ संगठन बेरोजगार युवकों को बाइक, मोबाइल फोन और आसानी से पैसा मुहैया कराने का लालच देकर संगठन में जोड़ने का काम करता था। जबरन वसूली पीएलएफआई की आय का प्रमुख स्रोत है।

 

NIA और झारखंड पुलिस ने दिनेश गोप को नेपाल से किया था गिरफ्तार

मालूम हो कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को नेपाल से गिरफ्तार किया गया था। जिसे इंटेलिजेंस ब्यूरो के सहयोग से एनआईए और झारखंड पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर गिरफ्तार किया था। दिनेश गोप के ऊपर झारखंड पुलिस और NIA ने कुल 30 लाख का इनाम कर घोषित रखा था। वहीं, दिनेश गोप वर्तमान में एनआईए की हिरासत में है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N