logo

PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के दो सक्रिय सहयोगी गिरफ्तार, 4720 राउंड गोली व हथियार बरामद  

GOLI15.jpg

द फॉलोअप डेस्क

खूंटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को तोरपा थाना क्षेत्र के कोटेगार और गोहारोम में छापेमारी की। जहां से पीएलएफआई  सुप्रीमो दिनेश गोप द्वारा छिपा कर रखे भारी मात्रा में गोली और हथियार बरामद किया। इसके साथ ही दो सक्रिय पीएलएफआई उग्रवादियों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार उग्रवादियों में ललित शर्मा और शिवनारायण सिंह शामिल है। वहीं, पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 4720 राउंड जिंदा गोली, 35 पीस डेटोनेटर, 6 पिस्टल का मैगजीन समेत कई अन्य सामान जब्त कर लिया।  

एसपी को मिली थी गुप्त सूचना

मामले के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खूंटी एसपी अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी। जिसमें बताया गया था कि दो सक्रिय उग्रवादी सुप्रीमो दिनेश गोप द्वारा छिपाए गए भारी संख्या में गोली विस्फोटक समेत अन्य सामानों को दूसरी जगह पर छिपाने की तैयारी में है। जिसके बाद छापेमारी के लिए पुलिस की टीम गठित की गई। इसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए उस जगह पर छापेमारी की। जहां से टीम ने दोनों सक्रिय उग्रवादियों को रंगेहाथ दबोच लिया। इसके साथ ही उनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में कारतूस और विस्फोटक बरामद किया।

NIA और झारखंड पुलिस ने दिनेश गोप को नेपाल से किया था गिरफ्तार

मालूम हो कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप  को नेपाल से गिरफ्तार किया गया था। जिसे  इंटेलिजेंस ब्यूरो के सहयोग से एनआईए और झारखंड पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर गिरफ्तार किया था। दिनेश गोप के ऊपर झारखंड पुलिस और NIA ने कुल 30 लाख का इनाम कर घोषित रखा था। फिलहाल, दिनेश गोप रिमांड पर है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : http://https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT