logo

जमीन घोटाला मामले में न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल पहुंचे ईडी कार्यालय, पूछताछ शुरू

VISHNU.jpg

द फॉलोअप डेस्क  

चेशायर होम रोड जमीन खरीद बिक्री से जुड़े मामले में न्यूक्लियस मॉल के मालिक व रियल एस्टेट कारोबारी विष्णु अग्रवाल सोमवार को ईडी कार्यालय पहुंच गए है। ईडी की टीम कारोबारी विष्णु अग्रवाल से जमीन घोटाले मामले में पूछताछ कर रही है। इस मामले में तीन अन्य लोगों से भी ईडी पूछताछ करने वाली है। जिसमें राजेश राय, लखन सिंह और भरत प्रसाद का नाम शामिल है। जानकारी के मुताबिक ईडी सभी से निलंबित IAS छवि रंजन के आमने सामने बैठकर पूछताछ करेगी। ऐसा इसलिए कि कोई भी अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज न कर पाए। मालूम हो कि जमीन घोटाले मामले में ईडी ने निलंबित IAS छवि रंजन समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिलीप घोष से 10 मई को ईडी करेगी पूछताछ
सेना के कब्जे वाली जमीन प्रदीप बागची से खरीदने वाले जगतबंधु टी इस्टेट के मालिक दिलीप घोष से भी ईडी पूछताछ करेगी। ईडी ने दिलीप घोष को पूछताछ के लिए 10 मई को बुलाया है। मालूम हो कि प्रदीप बागची ने इस जमीन को महज सात करोड़ में बेची थी। जबकि, खरीद-बिक्री के समय सरकारी दर के अनुसार उसकी कीमत 20.75 करोड़ रुपए थी। वहीं, दिलीप घोष ने महज 25 लाख रुपए ही प्रदीप बागची के खाते में भुगतान किया था। शेष राशि फर्जी तरीके से विभिन्न चेक के माध्यम से भुगतान दिखाया था। ऐसे में इन सभी बिंदुओं पर ईडी पूछताछ करेगी

प्रत्येक अंचल से 2.5 लाख लेते थे छवि
ईडी ने छवि रंजन को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में जो दस्तावेज सौंपा है उसके अनुसार रांची के सभी 22 अंचल कार्यालयों से छवि रंजन की कमीशन तय थी। हर अंचल कार्यालय से प्रति माह दो से ढाई लाख रुपए वे कमीशनल ते थे। ईडी की मानें तो ये पैसे छवि के एक काफी करीबी व्यक्ति के माध्यम से पहुंचाए जाते थे। इसके अलावा छवि रंजन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने कई लोगों को अनुचित लाभ पहुंचाकर पैसे वसूले। धोखाधड़ी करने में मदद की और तथ्यों को छिपा कर रखा मालूम हो कि छवि रंजन 15 जुलाई 2020 से 10 जुलाई 2022 तक रांची में डीसी के पद पर कार्यरत थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें http://https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT