logo

झारखंड : राज्यपाल की सुरक्षा कर्मी से हुई मिस फायरिंग, एक जवान घायल, जाने पूरी घटना

RAJYPAL3.jpg

द फॉलोअप डेस्क    

हजारीबाग में गुरुवार को झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन की सुरक्षा कर्मी से मिस फायरिंग हो गई। जिसमें स्पेशल ब्रांच स्पेशल ब्रांच के कर्मी बालगोविंद उर्फ राहुल कुमार घायल हो गए। घटना के तुरंत बाद उन्हें इलाज के लिए हाजारीबाग में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। सुरक्षा में तैनात कर्मी पिंटू कुमार के सर्विस रिवॉल्वर से मिस फारिंग हुई। दरअसल, राज्यपाल हजारीबाग के मेरु स्थित बीएसएफ कैंप में आयोजित 139 उप निरीक्षकों के पासिंग आउट परेड में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने हुटपा पंचायत में ग्रामीणों की समस्याओं को सुने और वहां परिसंपत्तियों का वितरण किया। घटना की सूचना पर दूसरे कर्मी और स्पेशल ब्रांच के पदाधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने घटना से संबंधित जानकारी ली। जानकारी के मुताबिक घायल कर्मी  खतरे से बाहर हैं।

राज्यपाल का काफिला निकलने के दौरान अचानक घटना घटी

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार हुटपा में कार्यक्रम समाप्त होने बाद वहां से  राज्यपाल निकल रहे थे। इसी दौरान स्पेशल ब्रांच के पदाधिकारी एवं कर्मी अपनी-अपनी गाड़ी में बैठ गए। राज्यपाल का काफिला निकल ही रहा था की अचानक घटना घट गई। जानकारी के मुताबिक सेकेंड स्कॉट गाड़ी में स्पेशल ब्रांच के तीन कर्मी बैठे हुए थे। जिसमें दो पिछली सीट और एक आगे की सीट पर बैठे थे। इस दौरान पिछे के सीट पर बैठे एक कर्मी पिंटू कुमार के हाथ से फायरिंग हो गई। गोली गाड़ी में बैठे कर्मी बालगोविंद के पैर में जाकर लग गई। जिस वजह से वह घायल हो गया।  उन्हें फौरन हजारीबाग के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।  

राज्यपाल बीएसएफ के दीक्षांत परेड में लिया हिस्सा

बता दें कि हजारीबाग के बीएसएफ मेरु कैंप में 139 उप निरीक्षकों का प्रशिक्षण 51 सप्ताह के बाद समाप्त हो गया। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन दीक्षांत परेड में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इससे पहले राज्यपाल के हजारीबाग पहुंचने पर मेरु बीएसएफ के आईजी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए राज्यपाल ने प्रशिक्षु उप-निरीक्षक को बधाई दी। साथ ही कहा कि आप लोगों को मातृभूमि की सुरक्षा व सेवा करने का अहम अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि आपने जिस करियर का चयन किया है, वह चुनौतीपूर्ण और सम्मानजनक है। राष्ट्र की सुरक्षा का अहम दायित्व आप पर है। उन्होंने बीएसएफ के परिजनों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आपका सहयोग प्रंशसनीय है। इस दौरान राज्यपाल ने सीमा सुरक्षा बल द्वारा लगाए गए शस्त्र प्रर्दशनी का अवलोकन किया। वही, इस अवसर पर बीएसएफ के जवानों ने बैंड डिस्प्ले एवं योगा का भी प्रदर्शन किया। मौके पर उप निरीक्षकों ने बताया कि यहां हमें प्रशिक्षण के दौरान काफी कुछ सिखाया गया है। वहीं, उन्होंने कहा कि यहां से निकलने के बाद वे अपने दायित्वों का निर्वाहन करेंगे और देश की सेवा करेंगे। इस अवसर पर विधानसभा सदस्य मनीष जयसवाल, पुलिस उप-महानिरीक्षक हजारीबाग जोन, उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक, हजारीबाग समेत बीएसएफ मेरू कैंप के अधिकारीगण और जवान मौजूद थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : http://https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT