logo

संगठन में अनुशासन रहे बरकरार, प्रदेश के सभी जिलों में अनुशासन समिति रखे नजर- अविनाश पांडे

AWINASH_PANDEY.jpg

द फॉलोअप डेस्क

झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने प्रदेश के सभी जिलों में संगठन को मजबूत बनाने के साथ-साथ सभी जिलों में बूथ स्तर पर संगठन को धारदार, सशक्त व मजबूत बनाने की दिशा में सभी कांग्रेसजनों से एकजूटता के साथ संगठनहित में कार्य करने को लेकर निर्देश दिए। इस बात की जानकारी झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सह प्रदेश अनुशासन समिति के चेयरमैन ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने शुक्रवार को दी। ब्रजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रभारी अविनाश पांडे से दिल्ली स्थित एआईसीसी कार्यालय में मुलाकात के दौरान प्रदेश में संगठनात्मक मजबूती एवं प्रदेश के सभी जिलों में गंभीरता के साथ संगठन में अनुशासन को प्रभावी बनाने एवं मिशन 2024 के तहत लोकसभा चुनाव संबंधित विस्तृत चर्चा-परिचर्चा हुई। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

प्रदेश के सभी ज़िलों में है कड़ी नजर

इस दौरान सिंह ने बताया कि प्रभारी अविनाश पांडे ने प्रदेश के सभी जिलों में अनुशासन समिति को नजर रखने के लिए निर्देश दिए। ताकि संगठन में अनुशासन बरकरार रहेआगे सिंह ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में अनुशासन को प्रभावी बनाने एवं कायम रखने के लिए प्रदेश अनुशासन समिति गंभीर है। कहा कि संगठन में अनुशासनहीनता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि झारखंड प्रदेश अनुशासन समिति की पूरे प्रदेश के सभी ज़िलों में कड़ी नजर है, संगठन विरोधी कार्य करने एवं पार्टी के शीर्ष नेताओं व पार्टी के विचारधारा के विरोध में सार्वजनिक तौर पर सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं अखबारों में बयानबाजी किया जाना पार्टी संविधान के विरूद्ध एवं अनुसाशनहीनता में आता है।

पार्टी फोरम में रखे अपनी बात

सिंह ने कहा कि संगठन में किसी को भी भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई शिकायत हो तो वे अपनी बात पार्टी फोरम में रख सकते हैं। लेकिन, सीधे तौर पर अगर सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ,समाचार पत्रों के माध्यम से पार्टी विरोधी कोई बयान देता है या फिर सोशल मीडिया में पार्टी विरोधी विषयों को प्रसारित करता है तो वैसे नेता,कार्यकर्त्ता या फिर कोई बड़ा नेता ही क्यों ना हो उसके विरोध प्रदेश अनुशासन समिति अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए बाध्य होगीवह चाहे क्यों न कोई कितना बड़ा नेता हो।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT