logo

खूंटी-लोहरदगा से होगा लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन का आरंभ- राजेश ठाकुर

RAJESH_THAKUR.jpg

द फॉलोअप डेस्क

लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन बहुत ही अच्छी पहल है। इससे एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक समुदाय के बीच से युवा एवं वैसे लोग जो समाज में सेवा कर रहे हैं उनको कांग्रेस पार्टी की विचार-धारा से जुड़ने का बेहतर अवसर है। ये बाते झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्य़क्ष राजेश ठाकुर ने रांची स्थित कांग्रेस भवन में आज मंगलावर को लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन के तहत एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक विभाग एवं अग्रणी मोर्चा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं विभाग के प्रदेश चेयरमैन की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि पार्टी में जुड़ने के बाद लीडरशीप निखर कर आयेंगी जो अपने समाज से लेकर लोकसभा एवं विधानसभा क्षेत्र में एवं पार्टी के अंदर नेतृत्व कर सकते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में निर्देश दिया कि सभी लोग लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन में मिशन की तरह लग जाएं ताकि जो पार्टी एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक समुदाय के बीच से युवाओं को निकालकर लीडर बनाने का उद्देश्य पूरा हो सके।  

एलडीएम का उद्देश्य है लीडर निकालना   

बैठक में बताया गया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के निर्देशानुसार लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन (एलडीएम) का आरंभ खूंटी एवं लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र से होने जा रहा है। इन दोनों लोकसभा क्षेत्र में कुल 11 विधानसभा सीट है। उन्होंने बताया कि लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन का उद्देश्य यह है कि एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक समुदाय के बीच से लीडर निकालना और उसे प्रशिक्षित करके निखारना है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक विभाग के जिला चेयरमैन को निर्देश दिया है कि वो अपने जिले में इन सभी समुदाय के प्रतिष्ठित व्यक्ति से संपर्क करें और कांग्रेस पार्टी के विचार-धारा से प्रभावित करने का प्रयास करें। वहीं, उन्होंने ककहा कि इन समुदायों के युवाओं के बीच जाकर अपने विचार-धारा से प्रभावित कर उनके बीच से हीं लीडर निकालना है।

एलडीएम के चेयरमैन होंगे जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन के चेयरमैन होंगे, सभी विधानसभा में एलडीएम विधानसभा कोर्डिनेटर होंगे जो संयोजक के भूमिका में रहेंगे। लोकसभा क्षेत्र में जो एलडीएम होंगे वो भी सदस्य के रोल में रहेंगे। जिला के एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन सदस्य के रोल में रहेंगे। बैठक में प्रदेश महासचिव सह एलडीएम कोर्डिनेटर खूंटी परविंद्र सिंह, ओबीसी प्रदेश चेयरमैन अभिलाष साहू, एससी प्रदेश चेयरमैन केदार पासवान, सेवादल प्रदेश मुख्य संगठक नेली नाथन, आदिवासी कांग्रेस अध्यक्ष जोसाई मार्डी, युवा कंाग्रेस अध्यक्ष अभिजीत सिंह, फिरोज खान, अमिर हासमी, वशिष्ट लाल पासवान, परवेज आलम, एसएस रिज्वी उपस्थित थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT