logo

सीएम हेमंत सोरेन बुधवार को ईडी के दफ्तर जायेंगे या पलामू, टिकी हैं सबकी निगाहें 

cm_h6.jpeg

रांची   

सीएम हेमंत सोरेन बुधवार को ईडी के पांचवें समन पर भी ईडी के दफ्तर पहुंचेंगे या नहीं इस पर संशय बरकरार है। क्योंकि सीएम को बुधवार को ही पलामू के एक अहम कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने के लिए वहां पहुंचना है। बता दें कि भूमि घोटाला मामले में ईडी ने सीएम को पांचवीं बार समन किया था। लेकिन सीएम हेमंत ने समन के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। आज मंगलवार को दिनभर इस बात की चर्चा रही कि इस मामले में शीघ्र सुनवाई के लिए सीएम हेमंत सोरेन फिर से हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। सीएम ने दायर याचिका में कहा है कि ईडी का समन अनुचित है और इसे निरस्त किया जाना चाहिये। सीएम को उम्मीद है कि हाईकोर्ट उनके पक्ष में कोई निर्णय ले सकता है। 
कब-कब भेजा गया सीएम हेमंत को समन 
बता दें कि भूमि घोटाला मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इससे पहले चार बार समन भेजा है। पहली बार ईडी ने उनको 14 अगस्त, दूसरी बार 24 अगस्त, तीसरी बार 9 सितंबर और चौथी बार 23 सितंबर को पूछताछ के लिए समन भेजा था। लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भूमि घोटाला मामले में एक बार भी ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए हैं। 

इस कारण से सीएम को समन भेज रही है ईडी 
इसी साल ईडी ने 13 और 26 अप्रैल को राजस्व कर्मचारी भानू प्रताप के आवास में रेड किया था। भानू के घर में ईडी को तीन-चार संदूकों में भरे जमीन से संबंधित दस्तावेज मिले थे। जब्त कागजात में से कई में ओवरराइटिंग कर जमीन के असल मालिक का नाम काटकर दूसरे व्यक्ति का नाम लिख दिया गया था। उस समय ईडी ने दस्तावेज से छेड़छाड़ सहित अन्य कई गड़बड़ियों की रिपोर्ट को झारखंड सरकार को भेजा था। झारखंड सरकार ने इस रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हए रांची सदर थाना में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। इसी मुकदमे को आधार बनाकर ईडी अब सीएम हेमंत सोरेन को बार-बार तलब कर रही है।   

 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N