logo

झारखंड : राज्य के तीन अलग-अलग जिलों में नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगी 11 गाड़ियों में लगाई आग, जाने डिटेल

JCB_AAG_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क

राज्य के तीन अगल-अलग जिलों में शुक्रवार की रात नक्सलियों का तांडव देखने को मिला। जिसमें लोहरदगा, बोकारो और रामगढ़ शामिल है। जहां नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगी 11 वाहनों में आग लगा दी। जिससे सभी वाहन जलकर राख हो गया। पहली घटना लोहरदगा के कुडू थाना क्षेत्र के मकांदू टोंगरी की है। जहां पीएलएफआई उग्रवादियों ने एक पोकलेन और एक साउंडलेस जेनरेटर को आग के हवाले कर दिया। बताया गया कि मकांदू टोंगरी में बालाजी स्टोन ट्रेडिंग वर्क्स लिमिटेड के मांइस और क्रशर प्लांट चलता है। जहां पीएलएफआई उग्रवादियों लेवी को लेकर पोकलेन ऑपरेटर के साथ मारपीट की। उसके बाद प्लांट में खड़ी एक पोकलेन और एक साउंडलेस जेनरेटर में आग लगा दी। इसके साथ ही मौके पर बम फेंक दिया। जिस वजह से वहां के लोगों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया।

  

यह भी पढ़ें: KYC अपडेट के नाम पर लिंक में क्लिक करवाकर लोगों को ठगने वाले 4 साइबर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे 

1 जेसीबी समेत चार ट्रैक्टर को फूंका

दूसरी घटना बोकारो के गोमिया गोमिया प्रखंड अंतर्गत केरी (टीकाहारा) की है। जहां 6 की तादाद में आए नक्सलियों ने 1 जेसीबी समेत चार ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। जिस वजह से सभी गाड़ियां जलकर राख हो गई। दरअसल, महुआटांड थाना क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यहां निर्माण कार्य में लगी कंपनी द्वारा नक्सलियों को लेवी नहीं दिया गया। जिस वजह से निर्माण कार्य में लगी गाड़ियों को फूंक दिया। वहीं, घटना की सूचना पर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया। इसके साथ ही मामले की तफ्तीश में जुट गई।

2 जेसीबी और 3 ट्रैक्टर लकर खाक

वहीं, तीसरी घटना रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र की है। जहां पारसाडीह में BM कंपनी पुल निर्माण का कार्य कर रही थी। इस दौरान वहां शुक्रवार की रात 12 की तादाद में नक्सली आए। जहां निर्माण कार्य में लगी 2 जेसीबी और 3 ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। जिस वजह से सभी गाड़ियां जलकर राख हो गई। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी

हालांकि, झारखंड को नक्सल मुक्त बनाने के लिए पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशान चला रही है। इस दौरान मुठभेड़ में कई नक्सलियों ने अपनी जान गंवाई। तो कई जवान शहीद हुए। वहीं, कुछ नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष सरेंडर भी किए। लेकिन, फिर भी नक्सलियों का उत्पात कम नहीं हुआ है। फिलहाल, नक्सलियों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन जारी है।   

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT