logo

5 मई को राज्यपाल करेंगे तीन दिवासीय बांग्ला सांस्कृतिक मेले का उद्घाटन

bangla.jpg

द फॉलोअप डेस्क  

रांची के मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में 5 से 7 मई तीन दिवसीय बांग्ला सांस्कृतिक मेले का आयोजन किया जाएगा। इस तीन दिवसीय मेले का उद्घाटन झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णम और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन बंगाली युवा मंच चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में 3 मई बुधवार को आयोजन समिति के सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी।  

माइकल मधुसूदन दत्त के नाम पर किया गया मेले के मुख्य मंच का नामकरण

इस दौरान उन्होंने बताया कि मेले के मुख्य मंच का नामकरण बांग्ला कविता और नाटक के प्रथम रचयिता माइकल मधुसूदन दत्त के नाम पर किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके 200वें साल के जश्न का साक्षी रामदयाल मुंडा फुटबॉल स्टेडियम बनेगा। सुप्रियो ने कहा कि माइकल को पायोनियर ऑफ बंगाल लिटरेचर के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कार्यक्रम के संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि शाम 7 बजे आयोजन स्थल पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया कि  मेले के पहले दिन कोलकाता के डांस बाय डांसर गिल्ड और कोलकाता की मौलाली रंगशिल्पी के की ओर से ड्रामा की प्रस्तुति होगी।

6 मई को रविंद्र नाथ महतो और दीपक प्रकाश करेंगे शिरकत

प्रेस वार्ता के दौरान भट्टाचार्य ने बताया कि 6 मई को विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश बांग्ला सांस्कृतिक मेले में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दिन कोलकाता के पंचम म्यूजिकल ग्रुप की ओर से बांग्ला आर्केस्ट्रा की प्रस्तुति होगी। वहीं, उन्होंने बताया कि मेले के समापन कार्यक्रम में राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम मौजूद रहेंगे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT