logo

खूंटी : दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से पांच बच्चियां सकुशल रेस्क्यू, भेजा शेल्टर होम  

RESQUE.jpg

द फॉलोअप डेस्क

मानव तस्करों द्वारा बड़े शहरों में बेचे गए पांच नाबालिग बच्चियों को रेस्क्यू कर खूंटी लाया गया है। खूंटी पुलिस सभी बच्चियों को दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से रेस्क्यू किया है। इस संबंध में बताया गया कि खूंटी पुलिस लगातार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में सहयोगी संगठनों के साथ मिलकर लगातार अभियान चला रही थी। जिसमें पांच बच्चियों को रेस्क्यू किया गया है। बरामद बच्चियों की उम्र 16 से लेकर 19 साल तक हैं। बताया गया कि जब इनकी तस्करी हुई थी तब बच्चियों की उम्र कम थी। जानकारी के मुताबिक मनाव तस्करों ने इन्हें बहला फुसला कर दूसरे राज्यों में रसूखदारों के हाथों बेच दिया था। वे उनके घरों में काम करती थीं। फिलहाल बच्चियों को सकुशल रेस्क्यू करा कर पुलिस खूंटी ले आई है. सभी बच्चियों को शेल्टर होम भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: एकदिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में 50 महिला-पुरुष पहलवानों ने दिखाया दमखम

महिला तस्करों ने प्लेसमेंट एजेंसी को बेच था

बताया गया कि पुलिस की जांच के बाद खूंटी की दो महिला तस्करों का नाम सामने आया है। जिसमें दयामनी बोदरा और गुड़िया देवी का नाम शामिल है। बताया गया कि ये लोग बच्चियों को बहला फुसला कर दिल्ली, हरियाणा और पंजाब ले गए थे। जहां उसने बच्चियों को प्लेसमेंट एजेंसी को बेच दिया और एजेंसी ने रसूखदार लोगों के घरों में बच्चियों को बेच दिया। बच्चियों से वहां घरों में बर्तन साफ कराया जाता था, बच्चों को खिलाने और स्कूल पहुंचाने का काम इन बच्चियों से लिया जाता था। बताया गया कि तीन साल पहले बच्चियों को खूंटी से ले जाकर दिल्ली में बेच दिया गया था।

एसपी के निर्देश पर कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक इस मामले में एसपी अमन कुमार के निर्देश पर एक टीम गठित की गई थी। जिसमें जिसमें आहतू थाना प्रभारी दुलारमनी टुडू, एएसआई रमजानुल हक और महिला आरक्षी मीना मुंडू मुख्य रूप से शामिल थीं। जिसके बाद टीम द्वारा लगातार रेस्क्यू अभियान चलाया गया। वहीं, इस संबंध में हेडक्वार्टर डीएसपी जयदीप लकड़ा ने बताया कि बच्चियों का सकुशल रेस्क्यू कराया गया है। रेस्क्यू की गई बच्चियों ने पुलिस को बताया कि काम के बदले शुरुआत में उन्हें किसी प्रकार का कोई पैसा नहीं मिलता था। इसके साथ ही खाने को लेकर भी काफी दिक्कत होती थी। बच्चियों ने बताया कि अगर कोई गलती हो जाती थी तो उन्हे पीटा जाता था।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT