logo

सलमान के पेट से डॉक्टर आज निकालेंगे सोने का चेन, जानें क्या है पूरा मामला

CHAIN_1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

राजधानी रांची के सबस बड़े अस्पताल रिम्स में आज यानि रविवार को चेन स्नैचर सलमान के पेट से निगला हुआ चेन निकाला जा सकता है। दरअसल, शनिवार को अरगोड़ा चौक पर तैनात यातायात पुलिस ने दो चेन स्नैचर को दबोच लिया। जबकि, की गैंग में शामिल एक महिला भी थी, जो भागने में सफल रही। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने दोनों को पीसीआर-5 के पुलिस को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने जब दोनों स्नैचरों को पकड़ा तो गिरफ्तार सलमान छिनतई का चेन निगल गया। पुलिस ने उसके तलाशी ली। लेकिन चेन उसके पास नहीं मिला। पुलिस ने दोनों को थाने में लाकर सख्ती से पूछताछ की। तो उनमें से एक ने बताया कि चेन सलमान निगल गया है। उसे लेकर पुलिस तुरंत रिम्स गई। रिम्स में उसका एक्सरे कराया गया। एक्सरे में निगला हुआ चेन दिखा। इसके बाद पुलिस ने उसे अपनी सुरक्षा में रिम्स में भर्ती कराया। वहीं, दूसरे स्नैचर अजान से पुलिस पूछताछ की। जिसके पास से पुलिस ने एक बाइक भी बरामद किया है। जिसमें ये फर्जी नंबर लगा कर चला रहे थे। गिरफ्तार चेन स्नैचरों में हिंदपीढ़ी निवासी सलमान मलिक उर्फ छोटू और अजान सरीफ उर्फ लाला शामिल है।

जगन्नाथपुर के राजद ऑफिस के पास महिला का छिनतई कर भाग रहे थे तीनों   

मालूम हो कि जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के राजद ऑफिस के पास से दोनों शनिवार की दोपहर एक महिला का चेन छिनतई कर भाग रहे थे। महिला ने शोर मचाया तो डीपीएस स्कूल के पास ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई और तुरंत इसकी सूचना अरगोड़ा ट्रेफ़िक पुलिस को दी। सूचना मिलते ही अरगोड़ा चौक पर तैनात यातायात पुलिस के सिपाही धीरज कुमार,अमरजीत राय और संजय कुमार माझी अलर्ट हो गए। जैसे ही अरगोड़ा चौक पर बाइक सवार दोनों अपराधी पहुंचे, तीनों ने मिलकर उन्हें दबोच लिया। उसके बाद दोनों को पीसीआर 5 के पुलिस सुपुर्द कर दिया।

30 से अधिक चेन स्नैचिंग की घटनाओं को दे चुके अंजाम

जानकारी के अनुसार बाइक पर दोनों अपराधी के अलावा एक महिला पीछे बैठी थी। चेन छिनतई कर बाइक से तीनों भाग निकला था। जब अरगोड़ा चौक के पास पुलिस ने दोनों को दबोचा तो महिला पुलिस को चकमा देकर निकल गई। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। पुलिस को जानकारी मिली है कि महिला भी चेन स्नैचिंग गैंग में शामिल है। पुलिस से बचने के लिए महिला साथ रहती है। हाल के कुछ महीनों में इन लोगों ने तीस से अधिक चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस इनसे सभी घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है कि ये किन किन घटनाओं में संलिप्त थे। डोरंडा, जगन्नाथपुर, धुर्वा, अरगोड़ा, पुंदाग, बरियातू, लोअर बाजार, लालपुर, कोतवाली सहित कई थाना क्षेत्रों में इन लोगों ने चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : http://https://chat.whatsapp.com/IgMHnUDDYLBDxlPX7oOXWz