logo

पूर्णिया में एयरपोर्ट बनाने की मांग को लेकर भगवान के दर पर पहुंचे लोग

BHAGWAN.jpg

द फॉलोअप डेस्क

बिहार के पूर्णिया में एयरोपोर्ट की मांग को लेकर लोग भगवान के दर पर पहुंच गए। जहां उन्होंने दुआ और प्राथना की। दरअसल, यहां एयरपोर्ट बनाने के लिए पिछले कई महीनों से लोग आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन, अब इन्हें सरकार की तरफ से उम्मीद कम होता दिख रहा है। जिसके बाद इन्हों भगवान पर भरोसा करते हुए उनके शहरण में पहुंच गए। पूर्णिया में हवाई सेवा शुरू करने के लिए शहर के सभी धर्मों के लोग रविवार को मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च के द्वार पहुंचे। जहां उन्होंने दुआ और प्रार्थना की।

नवरत्न दुर्गा मंदिर कराया गया अनुष्ठान   

इस दौरान शहर के नवरत्न दुर्गा मंदिर में एयरपोर्ट संघर्ष मोर्चा और स्वयंसेवी संस्था ग्रीन पूर्णिया द्वारा विघ्न हरण नव चंडी यज्ञ, हवन और आरती किया। इस मौके पर ग्रीन पूर्णिया के रुपेश कुमार ने बताया कि इस मोके पर काशी से आए पंडितों के द्वारा विधि विधान के साथ अनुष्ठान कराया गया। जिसमें ईश्वर से जल्द से जल्द पूर्णिया एयरपोर्ट शुरु करने के लिए आशीर्वाद मांगा गया।

मस्जिद में नमाज पढ़कर मांगी गई दुआ

इसी कड़ी में एयरपोर्ट सेवा की मांग को लेकर मस्जिद में मुस्लिम भाइयों ने अल्लाह से दुआ मांगीजिससे सीमांचल के करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिल सके। खजांची हाट मस्जिद में सैकड़ों लोग हाथों में तख्तियां लिए पहुंचे। जहां उन्होंने नमाज अदाकर ख़ुदा से जल्द पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण के लिए दुआ मांगी। इसके साथ ही गुरुद्वारा और चर्च में भी इसकी मांग को  लेकर प्रार्थना की गई।

केंद्र और राज्य सरकार की आपसी खींचतान अधर में लटका एयरपोर्ट   

इस संबंध में पुर्णिया के लोगों का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार की आपसी खींचतान की वजह से यहां एयरपोर्ट का निर्माण अधर में लटका हुआ है। उनका कहना है कि वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री ने इसकी घोषणा की थी। वहीं, लोगों का कहना है कि भगवान दोनों सरकारों को सद्बुद्धि दे कि जल्द से जल्द पूर्णिया एयरपोर्ट शुरु हो सके।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT