logo

दीपिका पांडे ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, सड़क निर्माण, किसानों को बीज, सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने का किया आग्रह

CM25.jpg

द फॉलोअप डेस्क

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से महागाम विधायक दीपिका पांडे सिंह ने 26 मई शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण, किसानों को बीज और सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने एवं जनसेवकों की समस्याओं के निराकरण का आग्रह किया।

यातायात व्यवस्था को सरल बनाने का आग्रह  

इस मौके पर विधायक ने सीएम से महागामा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीणों के सुलभ यातायात व्यवस्था के लिए निर्देश देने का आग्रह किया है। जिसमें नयानगर से हनवारा सड़क चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण, डोय से नावाडीह, रूंजी से खरैबगैचा सड़क, चंदा, समदा, महुवारा रामकोल डकैता तक पथ चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण एवं श्रीमतपुर, भोजपुर, मोतीचक, सुन्दरचक अंजना होते हुए मलियाचक परसा तक चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य शामिल है।

सिंचाई के लिए चेकडैम का निर्माण कराने का आग्रह

इस दौरान विधायक ने मुख्यमंत्री से किसानों के हित को देखते हुए झारखंड राज्य में सूचीबद्ध निबंधित बीज ग्राम केंद्र द्वारा उत्पादित प्रमाणित रॉ धान बीजों की अधिप्राप्ति कर किसानों के बीच वितरित करने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया हैताकि राज्य के किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि गोड्डा पूर्वी के किसानों के जीवन दायिनी कझिया नदी से ढाई हजार एकड़ के फसल का पटवन होता है। लेकिन, हाल के दिनों में इस नदी का जल स्तर नीचे चला गया है, जिससे सिंचाई में परेशानी हो रही है। उन्होंने किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए स्थल चयन कर चेकडैम का निर्माण कराने का आग्रह किया है।

जनसेवकों की 11 सूत्री मांगों को रखा

मौके पर सीएम के सामने दीपिका पांडे सिंह ने झारखंड राज्य जनसेवक संघ की 11 सूत्री मांगों को रखा। विधायक ने जनसेवकों के घटाए गए ग्रेड पे पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया। वहीं, उन्होंने बताया कि जनसेवक अपने भविष्य को लेकर काफी सशंकित हैं। वहीं, मुख्यमंत्री ने विधायक की बातों को गंभीरता से सुना और उपरोक्त मामलों में उचित निर्णय लेने का भरोसा दिया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : http://https://chat.whatsapp.com/IgMHnUDDYLBDxlPX7oOXWz