logo

इस दिन मुख्यमंत्री देंगे 3200 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, 6 हजार को अगले माह 

HASTA_CM23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
CGTTCE-2016 के चयनित अभ्यर्थियों को इसी सप्ताह  नियुक्ति पत्र मिलने वाला है। नियुक्ति दो चरणों में होगी। पहले चरण में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 19 मई को खेलगांव के टाना भगत स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में 3200 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे। बाकी के 6 हजार शिक्षकों को जून में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के कई बार के हुए बैठक के बाद नियुक्ति पत्र देने का फैसला लिया गया।

उत्कृष्ट विद्यालयों में होगी पोस्टिंग

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद यह नियुक्ति हो रही है। चयनित अभ्यर्थियों की पोस्टिंग उत्कृष्ट विद्यालयों में होगी। शिक्षा सचिव के. रवि कुमार ने सभी डीईओ को निर्देश दिया है कि वे इस संबंध में सभी सारी तैयारी कर लें। शिक्षा सचिव के अनुसार, संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2016 मामले में सुप्रीम कोर्ट के अंतिम निर्णय के बाद लग‍भग 9000 प्रशिक्षित स्नातक प्रशिक्षित की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। मालूम हो कि हाल ही में सीएम ने 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का उद्धाटन किया है। 

नवनियुक्त शिक्षकों को जिलास्तर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। 23 मई से 3 जून तक नवनियुक्त शिक्षकों का रे प्रशिक्षण होगा। शिक्षा सचिव के. रवि कुमार ने यह निर्देश दिया है कि शिक्षकों को नियुक्ति पत्र की कार्रवाई को देखते हुए सभी माध्यमिक विद्यालयों स्क्रूटनी का कार्यालय ग्रीष्मकालीन अवकाश के समय 25 मई तक खुले रहेंगे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT