logo

जगरनाथ महतो के घर गए सीएम, परिजनों से मिलते ही फफक पड़े, कहा– हम सभी आपके साथ हैं खड़े

1283.jpg

द फॉलोअप डेस्क
राज्य के दिवंगत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। बोकारो जिला के चंद्रपुरा प्रखंड स्थित भंडारीदह  के समीप दामोदर नदी घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि कार्यक्रम संपन्न हुआ। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत हजारों की संख्या में लोगों ने अंतिम यात्रा में शामिल होकर टाइगर को अंतिम विदाई दी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जगरनाथ महतो के अलारगो स्थित पैतृक आवास पहुंचे। शोकाकुल परिजनों से मिले। इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन खुद फफक पड़े। खुद की आंखों से बहते आंसू के बीच उन्होंने परिजनों को तसल्ली दी। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों से कहा कि दुख की इस घड़ी में हम सभी आपके साथ खड़े हैं। भगवान दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में जगह दे

नियति को भी टाइगर होने का कराया ऐहसास
जगरनाथ महतो के निधन की खबर मिलन पर सीएम ने गुरुवार को कहा था कि मैं निः शब्द होने के साथ मर्माहत हो उठा। जगरनाथ दा इस सरकार में मंत्री के साथ मेरे बड़े भाई और एक ऐसे अभिभावक की भूमिका में थे जो गलतियां होने पर डांट भी लगा देते थे। कभी पीठ भी थपथपा देते थे। टाइगर के नाम से मशहूर जगरनाथ दा ने अपने संघर्ष, कर्तव्य निष्ठा, सादगी, और विचारों की स्पष्टता के कारण अपनी खास और अलग पहचान बनाई। निर्धारित लक्ष्य हर हाल में हासिल करने की उनकी जिद से मैंने बहुत कुछ सीखा। कई बार विषम परिस्थितियों में उनके सलाह, विचार और हौसला आफजाई ने हिम्मत दी और लड़ने का जज्बा दिया। जगरनाथ दा को यूं ही टाइगर नही कहा जाता था। कोरोना काल में गंभीर रूप से ग्रसित होने के बावजूद उन्होंने नियति से लंबी लड़ाई लड़ी और जीत कर अपने टाइगर होने को चरितार्थ कर दिखाया। आखिरकार हुआ वही जो नियति को मंजूर था।

भाई के निधन के वक्त की तरह हुआ शून्यता का एहसास
सीएम ने टाइगर को याद करते हुए कहा कि जगरनाथ दा जैसे व्यक्तित्व की कमी की भरपाई करना संभव नहीं है। उनकी कमी जीवन भर खलेगी। जगरनाथ दा ने अपने मंत्रित्व काल के दौरान शिक्षा विभाग में कुछ ऐसे निर्णय लिए जिसे झारखंड हरदम याद रखेगा। सीएम ने अपने दुख को बयान करते हुए यह भी कहा कि बड़े भाई दुर्गा सोरेन जी के निधन के वक्त जिस शून्यता का एहसास हुआ था उसी शून्यता का एहसास आज हो रहा है।

अंतिम संस्कार के दुखद क्षण को तस्वीरों में देखें

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT