logo

झारखंड में 2024 में भाजपा की सरकार बनी, तो संताल में मिनी NRC- बाबूलाल

BABULAL7.jpg

द फॉलोअप डेस्क

बांग्लादेशी घुसपैठ पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल ने कहा वर्ष 2024 में भाजपा की सरकार बनी तो संताल में मिनी एनआरसी कराया जाएगा। बाबूलाल शनिवार को पाकुड़ परिसदन में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संताल परगना प्रमंडल के पांच जिलों में बांग्लादेशियों की घुसपैठ के चलते डेमोग्राफी ही बदल गई है। यह बेहद चिंताजनक स्थिति है। साथ ही उन्होंने कहा कि न्यायालय ने भी सरकार से इसपर सवाल पूछे हैं।

वोट बैंक के लालच में घुसपैठियों को दी जा रही खुली छूट

इस दौरान राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मुद्दा वे वर्षों से उठा रहे हैं। घुसपैठ के अनगिनत मामले हैं। इसके प्रमाण हैं। लेकिन, राज्य की मौजूदा सरकार घुसपैठियों को शह दे रही है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक के लालच में घुसपैठियों को खुली छूट दी जा रही है। वहीं, उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पूरे राज्य का जनसांख्यिकीय संतुलन बिगड़ जाएगा। साथ ही कहा कि संताल परगना में मिनी एनआरसी कराना ही इस समस्या का समाधान है।

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट में कहा

इसे लेकर बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि झारखंड में घुसपैठ की समस्या बहुत विकराल रूप ले रही है। संताल परगना के पूरे इलाके में जनसांख्यिकी परिवर्तन हो रहा है। बांग्लादेशी घुसपैठियों को स्थानीय निवासी बनाया जा रहा है। इस कारण संताल, पहाड़िया आदिवासियों के अस्तित्व पर गहरा संकट मंडरा रहा है। अपने राजनीतिक हितों को राष्ट्र और अपने जाति-समाज की सुरक्षा से भी ऊपर रखने वाले लोग याद रखें, भाजपा के सत्ता में आते ही चुन चुनकर बांग्लादेशी घुसपैठियों को सीमा के बाहर किया जाएगा।

संताल में चल रहा है लव और जमीन जिहाद- रघुवर दास

इस मुद्दे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी कहा कि जेएमएम ने संताल में जनाधार बढ़ाने के लिए पीएफआई की मदद से बांग्लादेशी घुसपैठ को संरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि संताल में लव और जमीन जिहाद चल रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT