logo

हेमंत सरकार युवाओं को ऐसे सपने दिखा रही है जो कभी साकार नहीं हो सकतेः आशा लकड़ा 

ASHA8.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री सह रांची की मेयर डा. आशा लकड़ा ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने अब तक ऐसा कोई कार्य नहीं किया जिससे इस राज्य का विकास हो सके। झामुमो-कांग्रेस गठबंधन की इस सरकार ने घोटालों में ही अपना नाम दर्ज किया है। मनरेगा, नल-जल योजना, मध्याह्न भोजन योजना, गरीबों का अनाज हो या स्वास्थ्य के क्षेत्र में दवाओं की खरीद, इन सभी योजनाओं की जांच की जाए तो घोटाला ही घोटाला नजर आएगा। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में शुरू की गई योजनाओं को हेमंत सोरेन की सरकार अपनी उपलब्धि बता रही है। 


सरकार के पास विजन ही नहीं है
उन्होंने कहा कि कांटाटोली फ्लाईओवर हो या रातू रोड का एलिवेटेड रोड, सिरमटोली से मेकॉन तक ब्रिज निर्माण की योजना हो या जेल चौक स्थित बिरसा मुंडा पार्क, इसकी तैयारी पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में ही की गई थी। जयपाल सिंह स्टेडियम, स्मार्ट सिटी, चौक-चौराहों का चौड़ीकरण व सुंदरीकरण भी रघुवर सरकार की ही देन है। इससे यह स्पष्ट है कि इस सरकार के पास राज्य के विकास की न तो रूपरेखा है और ना ही विज़न। हर विभाग में भ्रष्टाचार हावी है। कोरोना काल में ही इस सरकार ने भ्रष्टाचार का बीजारोपण किया जो अब तक फलफूल रहा है। ऐसे में इस राज्य के विकास की परिकल्पना कैसे साकार होगी। 


खुद अपनी ही की जाल में फंस रहे 
खतियान आधारित स्थानीय नीति और नियोजन नीति के नाम पर हमेंत सोरेन की सरकार अपना हित साधने का प्रयास कर रही है, लेकिन हालात ऐसे है कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले खुद इस जाल में फंसते नजर आ रहे हैं। इस राज्य के युवाओं को ऐसे दिवा स्वप्न दिखाए जा रहे हैं, जो कभी साकार नहीं हो सकते।