logo

धीमी पड़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार! 24 घंटे में मिले 977 नए केस, 54% ऑक्सीजन युक्त बेड खाली

9031news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांचीः 

राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona infection) का खतरा अब धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आई है। स्वास्थ्य विभाग (health Department) की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को करीब 977 नए मरीज मिले हैं। वहीं, 2403 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। राज्य में कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) में बिना ऑक्सीजन (Oxygen) वाले 90 प्रतिशत, ऑक्सीजन युक्त बेड 55 प्रतिशत और आईसीयू के 54 प्रतिशत बेड खाली हैं। कुल 40,37,535 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है।

इन 5 जिलों में हुई अधिक मौत
पांच जिलों में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा 31 मई तक एकत्रित किया जाएगा। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित जिले के अधिकारियों को निर्देश दिया है।  इन पांच जिलों में सबसे अधिक मौत हुई है, जिसमें रांची, पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, बोकारो और हजारीबाग शामिल हैं। इनका ऑडिट किया जायेगा। 

तीसरी लहर की पूरी आशंका
राज्य में आशंकित तीसरी लहर (Third wave) से निपटने की तैयारी शुरू हो गयी है। मामले के संबंध में नोडल अधिकारी शांतनु अग्रहरि (Nodal Officer Shantanu Agarhari) ने बताया कि रिम्स(rims) में ही 149 बेड को चिन्हित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आने के बाद निजी अस्पतालों को अपनी कुल सीट का 70 प्रतिशत की जगह अब 50 प्रतिशत बेड कोरोना मरीजों (Corona patients) के लिए आरक्षित रखने का निर्देश दिया है।