logo

India Corona Update: थमने लगी कोरोना की दूसरी लहर! लगातार 49वां दिन ज्यादा रही ठीक होने वालों की संख्या

10328news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी होने लगी है। हालांकि देश में मंगलवार के मुकाबले बुधवार को ज्यादा मरीज मिले। बीते 24 घंटे में 48 हजार 786 नये मरीज मिले। ये बुधवार के मुकाबले छह फीसदी ज्यादा है। इस दौरान 988 मरीजों की मौत हो गई। ये संख्या भी बुधवार के मुकाबले 1.72 फीसदी ज्यादा है। बीते 24 घंटे में 61 हजार 588 मरीज ठीक हो चुके हैं। उनको डिस्चार्ज किया गया।

लगातार 49वां दिन ठीक होने मरीजों की संख्या ज्यादा
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक ये लगातार 49वां दिन है जब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या के मुकाबले ज्यादा है। देश में कोरोना को मात देने वाली मरीजों की दर 96.97 फीसदी है। कोरोना की दूसरी लहर थमने लगी है। लगातार कम हो रहे पॉजिटिविटी रेट से इस बात का संकेत मिलता है। इस हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट 2.54 फीसदी रही। कहा जाता है कि किसी भी देश में यदि पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम है तो वो अच्छा है।

फ्री वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत वैक्सीनेशन जारी है
इस बीच देश में फ्री वैक्सीनेशन अभियान के तहत लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। देश में अब तक 33.57 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। देश के सभी राज्यों में वैक्सीनेशन जारी है। देश में पीएम मोदी के निर्देश पर 21 जून से ही 18 वर्ष से अधिक आयु वाले नागरिकों का टीकाकरण जारी है। इस बीच डायडस कैडिला ने बच्चों के लिए वैक्सीनेसन की आपात इस्तेमाल की मंजूरी मांगी है।