logo

पटना में बढ़ा सियासी तापमान, मांझी से मिलने पहुंचे तेज प्रताप

9651news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना:
पटना में सियासी तापमान बढ़ने लगा है। राजनीतिक गलियारे में कोई बड़ा उलटफेर सामने आ सकता है! दरअसल यह बातें इसलिए उठ रही हैं क्योंकि  लालू यादव के जन्मदिन पर बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया है। लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से मिलने पहुंचे हैं। यह मुलाक़ात एक बंद कमरे में हुई है। इसके बाद से यह लगातार चर्चा में है कि आखिर दोनों की मुलाक़ात किस वजह से हुई होगी।  अभी तक किसी तरह की बात सामने नहीं आयी है।  जीतनराम मांझी से तेज प्रताप यादव क्यों मिलने गए होंगे। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी के आवास पर यह मुलाकात हुई है। संभावना जताई जा रही कि दोनों नेता इस संबंध में कुछ प्रतिक्रिया देंगे। लेकिन जब तक उनकी ओर से कोई बयान नहीं आएगा  इसको लेकर चर्चाएं होती रहेंगी। 


मुकेश सहनी और मांझी की पहले हो चुकी है भेंट  
एक तरफ जहाँ तेज प्रताप यादव और जीतन राम मांझी की मुलाकात पर अटकलों का दौर जारी है। वहीँ दूसरी तरफ कुछ दिनों पहले जीतन राम मांझी और मंत्री मुकेश सहनी की मुलाक़ात भी हो चुकी है। दोनों नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज़ चल रहे हैं। इधर दो माह से ही मांझी के बयान विटामिन दी लाइन जो बता रहे हैं, उससे ज़ाहिर है कि वो सरकार में ज़्यादा दिनों तक साथ नहीं रहने वाले। कभी वो सरकार की आलोचना करते हैं, तो कभी तेजस्वी यादव की तारीफ। लालू यादव से भी सम्पर्क उनका बना हुआ है। मुकेश भी बहुत संतुष्ट नहीं है। 

जन्मदिन की बधाई दी मांझी ने 
पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने शुक्रवार को ट्वीट करके आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने लिखा, 'बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय @laluprasadrjd जी को उनके जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। आप दीर्घायु हों, सदैव मुस्कुराते रहें ईश्वर से यही कामना है। चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जब से जमानत मिली है उसके बाद वो लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं। चाहे नीतीश कुमार सरकार की आलोचना करना हो या फिर कोई और मुद्दा सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपनी बात रख रहे हैं।