logo

बाजार में रौनक, धनतेरस के साथ मनाई जा रही छोटी दीपावली

2474news.jpg
द फाॅलोअप टीम, रांची 
बाजार में धनतेरस पर जमकर खरीददारी हो रही है। छोटी दीपावली को लेकर बाजार में जबर्दस्त रौनक देखने को मिल रही है। सुबह से ही सड़क किनारे मिट्टी के दीये, मूर्ति, पटाखे, मिठाई, लावा-फरही आदि की दुकाने सज गयी थी।

बाजार में जमकर हो रही है खरीददारी 
बाजार में धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी के बाद, छोटी दीपावली को भी बाजार में रौनक देखने लायक है। सुबह से ही सड़क किनारे मिट्टी के दीये, मूर्ति, पटाखों, मिठाई, लावा-फरही, आदि की दुकाने सज गयी थी। लोग बाजार में ग्राहक सुबह ही इन चीजों की खरीदारी कर रहे थे। हालांकि कई लोग गुरूवार को भी धनतेरस मना रहे है। कोरोना की सुस्ती के बाद बाजार में लोगों का उत्साह देखने लायक है। 
बर्तन की दुकानों पर देखी जा रही है भीड़
शुक्रवार को भी शहर के बर्तन की दुकानों पर भीड़ लगी रही। हालांकि रांची सहित झारखंड में धनतेरस कल ही मना लिया गया लेकिन कुछ लोग शुक्रवार को भी धनतेरस मना रहे हैं और बर्तन की खरीदारी करते देखे गए। इस वजह से गृहिणियां बर्तन खरीदने जरूर पहुंच रही हैं।  

ये भी पढ़ें.......

मिठाई के साथ ड्राई फ्रुट्स की भी मांग
दीवापली बिना मिठाई कैसे पूरी होगी। ऐसे में गुरूवार को ग्राहकों की बड़ी भीड़ मिठाई दुकानों में देखने के लिए मिली। कई लोग अपने दोस्त और रिश्तेदारों को गिफ्ट में देने के लिए मिठाई और ड्राइ फ्रुट्स के पैकेट लेते दिखे। 

गाड़ियों की बिक्री बढ़ी
दो दिन धनतेरस का लाभ आटोमोबाइल सेक्टर को हुआ है। दो दिन धनतेरस का मुहुर्त होने से कई लोगों ने अपने गाड़ी की डिलिवरी आज ली। कास्मिक बजाज के संचालक नवीन बताते हैं कि बाइक की बिक्री में पिछले वर्ष के काफी इजाफा हुआ है। हालांकि लाकडाउन में पब्लिक ट्रास्पोर्ट प्रभावित होने से कई लोगों ने पहले ही बाइक ली थी। मगर फिर भी बाजार काफी बेहतर रहा है। वहीं सुधा मोटर्स के मालिक अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि गुरूवार को भी धनतेरस का मुहुर्त होने से ग्राहकों को डिलिवरी  में काफी आसानी हुई।