logo

रांची: पॉश इलाकों में 24 घंटा तैनात रहेगा पुलिस का बाइक दस्ता, रोकेगा चोरियां

10337news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

राजधानी रांची में हो रही चोरियों पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी ( SSP) सुरेंद्र कुमार झा नई पहल करने जा रहे हैं। रांची में अब बाइक से गश्ती कर पुलिस चोर को पकड़ेगी। पुलिस के बाइक दस्ते को चोरों को पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह दस्ता मोहल्लों और पॉश कॉलोनियों में नजर रखेगा। कोई परिवार घरों में ताला बंद कर शहर से बाहर जा रहा है तो बाइक दस्ते की विशेष निगरानी उस घर पर होगी। शहर के सभी थाना क्षेत्रों में 24 घंटे बाइक दस्तों को ड्यूटी पर लगाया गया है।

12-12 घंटो की होगी शिफ्ट 
जिन मोहल्लों में ज्यादा चोरी होती है उसे चिन्हित किया गया है। सिटी SP सौरभ ने बताया कि ऐसे मोहल्लों में दो शिफ्टों में घूम-घूम कर बंद पड़े घरों, दुकानों और प्रतिष्ठानों पर बाइक दस्ते नजर रखेंगे। 12-12 घंटे का दो शिफ्ट होगा।  ड्यूटी पर टाइगर मोबाइल दस्ते को लगाया गया है। शहर के 24 हॉट स्पॉट को चिह्नित किया गया हैं। बाइक दस्तों के साथ पेट्रोलिंग भी इन मोहल्लों की विशेष निगरानी करेगा। मॉनिटरिंग का जिम्मा इलाके के DSP को दिया गया है। 

ये हैं हॉट स्पॉट इलाके 
धुर्वा इलाके के पंचमुखी, धुर्वा बस स्टैंड, सीटीओ रोड, जगन्नाथपुर इलाके के सिंह मोड़, विकास नगर, पटेल नगर, एकता नगर, तुपुदाना इलाका के शांति नगर, एंसलियरी, सेंटोरियम रोड, कोतवाली क्षेत्र के अपर बाजार, पुरानी रांची, बरियातू इलाके के हाउंसिंग कॉलोनी, जोड़ा तालाब, डॉक्टर्स कॉलोनी, सदर इलाके के गढ़ाटोली, शांति नगर, हैदरअली रोड, अरगोड़ा के अशोक नगर, अशोक कुंज, हरमू हाउसिंग कॉलोनी सहित अन्य थाना क्षेत्र के कई इलाकों को शामिल किया गया।