logo

क्या गोगो दीदी योजना पर लग जायेगा ग्रहण? CM हेमंत ने सभी DC को ऐसा क्या निर्देश दिया कि BJP भड़क उठी

HEMANT_SOREN10.jpg

रांची 
सीएम हेमंत सोरेन ने सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी किया है कि चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करने वाले अफसरों पर कार्रवाई करें और इसकी सूचना दें। दरअसल बीजेपी की गोगो दीदी योजना को लेकर विवाद पैदा हुआ है, जिसके लिए बीजेपी की ओऱ से फार्म भरवाए जा रहे हैं। इस पर सीएम हेमंत ने आपत्ति की है। इस विवाद को लेकर सीएम हेमंत सोरेन और बीजेपी के तमाम नेता आमने सामने आ गये हैं। इस संबंध में बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ट्विट किये हैं। 

दरअसल भारत चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को सर्वेक्षण की आड़ में चुनाव के बाद लाभार्थी-उन्मुख योजनाओं के लिए मतदाताओं का नामांकन/पंजीकरण बंद करने का निर्देश दिया है। सीएम हेमंत ने इसी आदेश को आधार बनाया है। 

बाबूलाल मरांडी ने क्या कहा 

बाबूलाल मरांड ने इस संबंध में कहा है कि गोगो दीदी योजना के तहत भारतीय जनता पार्टी महिलाओं को आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त बनाने की दिशा में ठोस कदम उठा रही है। इस योजना के अंतर्गत महिलाओं के बैंक खातों में सरकार बनने के तुरंत बाद 2100 रुपए प्रति माह भेजे जाएंगे। इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय रूप से फॉर्म भरवा रहे हैं, ताकि महिलाओं को उनके अधिकार और सशक्तिकरण का लाभ मिल सके। लेकिन हेमंत सरकार इस जनकल्याणकारी योजना को बाधित करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है और तरह-तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है, ताकि वे अपने मिशन से पीछे हट जाएं। 

कहा, मैं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को एक बार फिर से आगाह कर देना चाहता हूं कि आप चाहे जितने भी झूठे मुकदमे दर्ज करवा लें, हम भाजपा कार्यकर्ता आपके इन दमनकारी हथकंडों और गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं। पहले भी आपने कई मुकदमे दर्ज कराए हैं, परंतु हम पीछे नहीं हटे और न ही हटेंगे।

मैं, भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे गोगो दीदी योजना के फॉर्म भरवाने के कार्य को हर घर तक पहुंचाएं। राज्य की महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके उत्थान के लिए इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ करें। आपकी मेहनत से राज्य की महिलाएं सशक्त होंगी और उनका भविष्य उज्ज्वल होगा।

मैं, आप सभी कार्यकर्ता बंधुओं को आश्वस्त कर देना चाहता हूं कि मैं खुद भी स्वयं आप लोगों के साथ मिलकर अपनी माताओं बहनों के बीच जाकर उनकी उन्नति और प्रगति के लिए गोगो दीदी योजना का फॉर्म भरवाऊंगा।

अमर बाउरी ने क्या कहा 

इधर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोई अगर राज्य की महिलाओं को हक देने का प्रयास कर रहा है तो हेमंत जी को परेशानी है, अभी अगर बांग्लादेशियों को किसी योजना का लाभ देना होता तो हेमंत जी समर्थन में सबसे आगे खड़े होते। कहा, आपके आसपास के मदरसा छाप लोग आधी अधूरी जानकारी आपको देते हैं, इसलिए कुछ चीज आपको बतानी आवश्यक है : 

लोकसभा चुनाव के पूर्व आपकी I.N.D.I ठगबंधन खुलेआम महिलाओं से फार्म भरवा रही थी। तब मुख्यमंत्री जी को आनंद की अनुभूति हो रही थी। 

यह नियम आचार संहिता लगने के पश्चात की है, आचार संहिता लगने के पूर्व अगर कोई राजनीतिक दल अपने वादों को लेकर राज्य की जनता के समक्ष जाता है तो उसमें क्या समस्या है? समस्या सिर्फ वैसे लोगों को है जिनकी जमीन घिसक चुकी है। 

राज्य के वैसे पदाधिकारी गण भी ध्यान रखें: "समय बदलेगा, परिस्थितियों बदलेंगी", ऐसा कोई कार्य न करें कि आप पर एक राजनीतिक दल का कार्यकर्ता होने का मोहर लग जाए और भविष्य में परेशानियां खड़ी हो। कहा, राज्य में बीजेपी की सरकार आएगी और राज्य की हर महिला को महीने की 11 तारीख को 2100 रुपए दिए जाएंगे।
 

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड हिंदी न्यूज हेमंत सोरेन बाबूलाल मरांडी अमर बाउरी Jharkhand News Jharkhand Hindi News Hemant Soren Babulal Marandi Amar Bauri