logo

गिरिडीह: लॉकडाउन में ढील देते ही बेपरवाह हो गए लोग, गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां

9358news.jpg
द फॉलोअप टीम, गिरिडीह: 

झारखंड सरकार ने गुरुवार से लॉकडाउन में कुछ शर्तों के साथ छूट देने का निर्णय लिया था। चिंता की बात ये है कि लोग छूट मिलते ही लोग बेपरवाह हो गए हैं। दुकानें खुलते ही बाजारों में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। जहां कल तक इक्का-दुक्का लोग ही नजर आते थे उन रास्तों में जाम लग गया। भीड़ का आलम ये था कि ट्रैफिक पुलिस को भी इसे कंट्रोल करने में पसीने छूट गये। 

ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने मामला संभाला
भीड़ बढ़ती देख ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाला। भीड़ को हटाने का प्रय़ास किया। इस बीच कई जवान वाहनों की जांच करते दिखे। वे लोगों से उनके बाजार आने की वजह भी पूछ रहे थे। हालांकि, इस दौरान लोगों ने बाजार में इकट्ठा होकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई। कई लोग तो बिना मास्क के भी नजर आये। जवान अलग-अलग चौक चौराहों पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील करते दिखे। कुछ लोगों से सुना और कई अनसुना कर आगे बढ़ते दिखे। 

शहर में पैदा हो गई है ट्रैफिक की समस्या
जिले के ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रेमरंजन उरांव ने कहा कि बाजार में ट्रैफिक की समस्या पैदा हो गई है। इसको कम करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। चौक-चौराहों पर जवानों की तैनाती की गई है। चूंकि आभूषण सहित जूते और कपड़े की दुकानों को भी खोलने की परमिशन दी गयी है इसलिए काफी संख्या में दुकानें खुल गयी हैं। इसी वजह से मुश्किल बढ़ गयी है। 

कुछ छूट के साथ जारी रहेगा अभी लॉकडाउन
गौरतलब है कि 1 जून को आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एलान किया था कि कुछ सीमित प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन 10 जून तक लागू रहेगा। कुछ जिलों में कपड़े और जूते की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गयी है वहीं कई जिलों में अभी भी केवल जरूरी सेवाओं को ही मंजूरी मिली है। मॉल, बड़े किराना स्टोर और सैलून को अभी नहीं खोला गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी मुश्किल से कोरोना पर काबू किया है इसलिए लॉकडाउन जारी रहेगा।