logo

कोहली के सेलिब्रेशन पर मचे बवाल में कूदे माइकल वॉन 

12631news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्‍लीी: 

हाल ही में इंग्‍लैंड में खत्म हुए ओवल टेस्ट में विराट कोहली के ट्रम्पेट यानी तुरही सेलिब्रेशन ने बवाल मचा दिया। मुकाबला खत्म होने के दो दिन बाद भी कोहली के इस सेलिब्रेशन पर खूब बातें हो रही हैं। विराट कोहली ने फिर से अंग्रेजों की दुखती रग पर हाथ रख दिया है। और उनकी इस हरकत के बाद से ही पूरा इंग्लिश खेमा तिलमिला रहा है। 

मैच के दौरान विराट कोहली के ट्रम्पेट सेलिब्रेशन में उन्हें कुछ गलत नहीं लगा
माइकल वॉन ने कहा " कोई कोहली के इस सेलिब्रेशन को डिफेंड कर रहा है, तो कोई विराट के इस सेलिब्रेशन पर विलाप कर रहा है।  साथ ही ज्ञान भी दे रहे हैं कि कोहली को ऐसा नहीं करना चाहिए था। और अब इस भसड़ में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी शामिल हो गए हैं। और माइकल वॉन ने बार्मी आर्मी के जले पर नमक छिड़क दिया है। माइकल वॉन ने कहा है कि मैच के दौरान विराट कोहली के ट्रम्पेट सेलिब्रेशन में उन्हें कुछ गलत नहीं लगा।"

कोहली ने मैदान में तुरही बजाने का संकेत देते हुए बार्मी आर्मी की नकल की

माइकल वॉन ने आगे कहा, ‘विराट कोहली एक बेहतरीन लीडर हैं।  वह मैदान में अपनी दिखाई गई एनर्जी का भी कूटनीतिक और रणनीतिक ढंग से प्रयोग करते हैं। कोहली ने मैदान में तुरही बजाने का संकेत देते हुए ना सिर्फ बार्मी आर्मी की नकल की। बल्कि अपने समर्थकों में एनर्जी भी भर दी। और यह मुझे पसंद है. हमारे पास ऐसे भीड़ की नकल करने वाले बहुत कम खिलाड़ी हैं। यह ऐसा था जैसे कोई ओलंपिक्स में लंबी कूद के आखिर में भीड़ को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। कोहली एक अद्भुत कैरेक्टर हैं और कल उन्होंने मैच जीतने के लिए साम-दाम-दंड-भेद, कूटनीति, रणनीति सभी का प्रयोग कर दिया।’

कोहली ने मुंह घुमाके बार्मी आर्मी फैंस की तरफ तुरही बजा दी
बता दें कि विराट कोहली ने ओवल टेस्ट मैच के पांचवे दिन दो बार तुरही बजाई। सबसे पहले हसीब हमीद के विकेट पर।  62वें ओवर की तीसरी गेंद पर हसीब हमीद का विकेट गिरा। इसके बाद कोहली ने मुंह घुमाके बार्मी आर्मी फैंस की तरफ तुरही बजा दी। दूसरी बार विराट कोहली ने जॉनी बेयरस्टो के विकेट गिरने पर बार्मी आर्मी को चिढ़ाया।