logo

L&T कंपनी के ठेकेदार पर काम करवाकर पैसा नहीं देने और मारपीट का आरोप

4223news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
रांची में पीने का पानी घर - घर तक पहुँचाने का काम जोर शोर से चल रहा है।बताया जा रहा है कि एल एंड टी कम्पनी यह काम कर रही है। इसी कम्पनी में उत्तरप्रदेश के चार मजदुर अक्टूबर महीने से काम कर रहे थे। उन्होंने ठेकेदार पर पैसा नहीं देने और पैसा मांगने पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। 

ये भी पढ़ें.....

क्या है मामला 
उत्तरप्रदेश के अलग - अलग इलाके के चार मजदुर रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के पुंदाग इलाके में रह रहे थे। ये मजदुर हरमू में पानी का पाइप बिछाने का काम कर रहे थे। मजदूरों ने द फॉलोअप को बताया कि आजमगढ़ का रहने वाला एक व्यक्ति 15 हज़ार रुपये महीने देने की बात कहकर उन्हें काम के लिए रांची लाया था. उसके बाद से वह यह काम कर रहे हैं लेकिन अक्टूबर से अबतक उन्हें सिर्फ दो हज़ार रुपये ही दिया गया है। मजदुर पिंटू, जयकांत, अनूप और समन ने बताया कि पैसे नहीं देने की शिकायत उन्होंने सोमवार को माले कार्यालय में की तो सोमवार की रात उनके कमरे में पहुंचकर कुछ लोगों ने मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।उसके बाद सुबह से ही सभी माले कार्यालय में शरण लिए हुए हैं। 



माले ने कहा यह श्रम कानून का उलंघन 
माले के जिला सचिव भुनेश्वर केवट ने कहा कि जिस तरह से मजदूरों के किया गया है यह श्रम कानून का उलंघन है। भुनेश्वर केवट ने कहा कि वे मजदूरों को न्याय दिलाने का काम करेंगे साथ ही सम्बंधित थाना में आरोपियों पर मामला भी दर्ज करवाएंगे। भुनेश्वर केवट ने बताया कि चार मजदुर में से 2 नाबालिग भी है।