logo

हमारी सरकार ने गलत फैसले लिये लेकिन हमारी नीयत गलत नहीं थी: गृहमंत्री अमित शाह

16162news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। दिल्ली में फेडरेशन ऑफ इंडियन चेंबर्स एंड इंडस्ट्री के 94वें राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से कई गलतियां हुई हैं। गृहमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने कई गलत फैसले लिए होंगे लेकिन सरकार की मंशा पर सवाल नहीं खड़ा किया जा सकता। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हो सकता है कि फैसला गलत हो लेकिन हमारी नीयत गलत नहीं थी। इसे समझना चाहिए। 

केंद्र पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि साल 2014 से लेकर अब तक बीते सात साल में केंद्र सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा। सरकार की मंशा कभी भी गलत नहीं रही है। उन्होंने कहा कि आलोचक भी ये मानते हैं कि देश ने बीते सात सालों में देश में कई सकारात्मक बदलाव देखे हैं। हमारे सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई भी आरोप नहीं है।

केंद्र सरकार ने कई नीतिगत फैसले लिये
गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान भी केंद्र सरकार ने कई ऐसे नीतिगत फैसले लिये जिसका दूरगामी सकारात्मक परिणाम देश की वृद्धि और विकास में दिखेगा। गृहमंत्री ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में भारत तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। गृहमंत्री ने कहा कि मुझे हैरानी नहीं होगी यदि हमारी अर्थव्यवस्था डबल डिजीट का आंकड़ा पार कर जाये। गृहमंत्री ने कहा कि लघु, मध्यम और सीमांत उद्योग तथा उद्योगपतियों को प्राथमिकता देना हमारी सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की शिकायत दूर करने के लिए ये जरूरी है। हम काम कर रहे हैं। 

केंद्र सरकार ने वापस लिया कृषि कानून
गौरतलब है कि सरकार ने हाल ही में विवादित 3 कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। इस कानून के खिलाफ बीते 1 साल से किसान आंदोलन कर रहे थे। 19 नवंबर को गुरु पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया। पीएम ने कहा कि हम अच्छी मंशा के साथ ये कानून लाये थे लेकिन किसानों को समझा नहीं पाये। इसे वापस लेते हैं।