logo

Madhupur By-Election: हैट्रिक लगाने के लिए सत्ता पक्ष ने बनाया कोऑर्डिनेशन कमिटी, CM Hemant ने दिए टिप्स

7076news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
दुमका और बरेमो उपचुनाव में जीत के बाद यूपीए मधुपुर उपचुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित करने के लिए कमर कस लिया है। शुक्रवार को जेएमएम पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के सीएम Hemant soren की अध्यक्षता में उनके आवास पर सभी गठबंधन दलों एवं समान विचारधारा वाले दलों की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में मधुपुर सीट के प्रत्याशी हफिजुल हसन की जीत पक्की करने के लिए रणनीति बनाई गई। बैठक में गठबंधन दल और सहयोगी दलों की एक समन्वय समिति (कोऑर्डिनेशन कमिटी) बनाई गई जो पूरे उपचुनाव के दौरान क्षेत्र में सजग रह कर महागठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार-प्रसार करेंगे।

कोऑर्डिनेशन कमिटी इनके हैं नाम
समन्वय समिति में कांग्रेस से मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta),  प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राजद से प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह, रंजन कुमार,  सीपीआई से महेंद्र पाठक, अजय सिंह,  सीपीआई(एम) से गोपीकांत बख्शी, प्रकाश विप्लव, सीपीआई(एम एल) से जनार्दन प्रसाद, शुभेंदु सेन, जेएमएम से पार्टी महासचिव विनोद कुमार पाण्डेय और सुप्रियो भट्टाचार्य शामिल हैं।

सत्ता पक्ष प्रचार के साथ-साथ विपक्ष पर भी रखेगी नजर
सीएम हेमंत सोरेन ने इस बैठक में कोऑर्डिनेशन कमिटी के सदस्यों को जीत का टिप्स भी दिया। सूत्रों की माने तो कमिटी के सदस्य अपने प्रत्याशी के प्रचार के साथ-साथ विपक्षी नेताओं के हर चाल पर भी नजर रखेंगे। पार्टी सिर्फ मुस्लिम और आदिवासी वोट बैंक के सहारे नहीं बैठे रहेगी, बल्कि हर उस वोट बैंक में सेंधमारी करने की कोशिश करेगी जो सरकार के काम से खुश नजर आ रहें हैं। 

17 अप्रैल को मधुपुर में होना है उपचुनाव 
मधुपुर में 17 अप्रैल को उपचुनाव होना है। 2 मई को परिणाम आएंगे। मधुपुर के चुनावी मैदान में कुल 6 उम्मीदवार  मुख्य मुकाबला झारखण्ड मुक्ति मोर्चा JMM के हफीजुल हसन (Hafijul Hasan Ansari)  नारायण सिंह (Ganga Narayan Singh) के बीच है।