logo

कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय ने विधानसभा में ओबीसी आरक्षण का उठाया मुद्दा, अलग मंत्रालय की मांग

5780news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
झारखण्ड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन सत्र की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही हंगामा जारी है। बीजेपी विधायक नियोजन नीति की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं। इसी हंगामे के बीच महागामा से कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडेय ने ओबीसी आरक्षण का मुद्दा उठाया। विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने ओबीसी को आबादी के अनुरूप आरक्षण देने की बात सदन के भीतर की साथ ही अलग से ओबीसी मंत्रालय की भी मांग की।

आरक्षण के बाद ही बहाली शुरू हो - प्रदीप यादव   
झारखण्ड विधानसभा सत्र की कार्यवाही के दौरान जब कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने आरक्षण का मुद्दा उठाया तो कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने भी ओबीसी के आरक्षण को लेकर सवाल उठाया। प्रदीप यादव ने कहा कि गुमला, लोहरदगा में ओबीसी को एक प्रतिशत भी आरक्षण नहीं है. प्रदीप यादव ने सदन में मांग करते हुए कहा कि आरक्षण के बाद ही बहाली शुरू हो।

ये भी पढ़ें.....

बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी 
उधर बीजेपी विधायक सदन के अंदर लगातार हंगामा करते रहे। विधायकों का हंगामा देखते हुए इससे पहले सत्र की कार्यवाही 12.30 बजे तक स्थगित भी करनी पड़ी लेकिन जब सत्र की कार्यवाही शुरू की गई तो बीजेपी विधायक फिर हंगामा करना शुरू कर दिए। बीजेपी विधायकों का हंगामा देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।